PBKS vs MI: बैटिंग सुधारने पर होगा मुंबई का फोकस, ड्रीम11, प्लेइंग XI, टीमों की जानकारी

नई दिल्लीः मुंबई इंडियंस की टीम एम ए चिदंबरम स्टेडियम में 23 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ अपना मुकाबला खेलने उतर रही है। यह चैंपियन टीम इस सीजन में मौजूद अपनी बैटिंग खामियों पर जरूर काम करने के लिए देख रही होगी। आईपीएल 2021 में अभी भी शुरुआती स्टेज है लेकिन मुंबई के खिलाड़ियों को निरंतरता हासिल करने के तरीके ढूंढने होंगे। उनके लिए अच्छी बात यह है कि पंजाब की टीम खुद पिछड़ी हुई लग रही है और इस मुकाबले में मुंबई को जीत का दावेदार माना जा रहा है। आइए देखते हैं इस मैच के लिए दो टीमों की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती हैं dream11 और टीमों की जानकारी के बारे में बात करते हैं।

1. मुंबई इंडियंस टीम न्यूज

1. मुंबई इंडियंस टीम न्यूज

मुंबई इंडियंस की बात करें तो यह टीम दिल्ली कैपिटल्स से पिछला मुकाबला हार गई थी और फिर से उभरने की ओर देख रही है। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने फिर भी काफी कोशिश की है और टीम को दो मैच जिताए हैं लेकिन चारों ही मुकाबलों में बल्लेबाज नाकाम रहे हैं। सूर्यकुमार यादव और इशान किशन बहुत बुरी फॉर्म में नहीं है लेकिन बात फिर से उसी निरंतरता की आती है जो किसी भी खिलाड़ी को प्रतिभाशाली और महान के बीच का फर्क सिखाती है। इंडियंस के पास किरोन पोलार्ड, हार्दिक और कुणाल पांड्या के तौर पर सदाबहार खिलाड़ी हैं लेकिन यह अनुभवी खिलाड़ी भी निरंतरता से जूझ रहे हैं जो गत चैंपियन के लिए इतनी अच्छी स्थिति नहीं है। हालांकि मुंबई इंडियंस को बाद में प्रदर्शन करने वाली टीम माना जाता है और उसके हिसाब से अब इस टीम के चमकने का समय शायद शुरू होने जा रहा है।

IPL 2021: मुंबई इंडियंस ने क्यों कर दिया रिलीज, इस गेंदबाज ने कहा- क्योंकि मैं बहुत मोटा था

2. पंजाब किंग्स की टीम न्यूज

2. पंजाब किंग्स की टीम न्यूज

दूसरी और पंजाब किंग्स को देखकर नहीं लगता है कि वह यह सीजन जीतने जा रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने उनको 120 रनों पर आउट करने के बाद मसल कर रख दिया था। यह टीम राजस्थान रॉयल्स की तरह से लग रही है जो शायद प्लेऑफ तक भी पहुंचने के लिए संघर्ष करेगी। क्रिस गेल बहुत अच्छी बैटिंग नहीं कर पा रहे हैं जबकि निकोलस पूरन अभी तक कुछ नहीं कर पाए हैं। दीपक हुड्डा के पास क्षमता है लेकिन निरंतरता नहीं है। केएल राहुल एक निरंतर बल्लेबाज है पर अकेले उनसे काम नहीं चल पाएगा। यह टीम आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झेई रिचर्डसन और रिले मेरिडिट पर दांव लगा चुकी है लेकिन यह दोनों ही महंगे साबित हुए हैं और अपनी जगह गंवा चुके हैं। पंजाब की टीम मुरूगन अश्विन की जगह पर प्रतिभाशाली खिलाड़ी रवि बिश्नोई की ओर भी देख सकती है और क्रिस जॉर्डन जैसे अनुभवी खिलाड़ी को भी अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है।

PBKS vs MI, IPL 2021 : Predicted Playing 11 of Punjab and Mumbai | वनइंडिया हिंदी
प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन से खिलाड़ी हो सकते हैं-

प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन से खिलाड़ी हो सकते हैं-

MI: क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुनाल पांड्या, जयंत यादव / जेम्स नीशम, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

PBKS: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन / डेविद मालन, मोइसेस हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, फैबियन एलन, एम अश्विन / रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

ड्रीम11

ड्रीम11

केएल राहुल, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, कीरोन पोलार्ड, राहुल चाहर, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, April 23, 2021, 10:14 [IST]
Other articles published on Apr 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X