IPL के एक ओवर में 6 चौके लगाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बने पृथ्वी शॉ, नाम किया खास रिकॉर्ड

IPL 2021
Photo Credit: BCCI/IPL
IPL 2021 DC vs KKR: Prithvi Shaw has hit 6 fours in Shivam Mavi 1st over | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का 25वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला गया जहां पर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी का दमदार शो देखने को मिला। अपनी इस पारी के दौरान पृथ्वी शॉ ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए रिकॉर्डों की झड़ी लगाने का काम किया जिसकी शुरुआत उन्होंने शिवम मावी के पहले ओवर के साथ ही की। दिल्ली के खिलाफ इस मैच में केकेआर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 154 रन का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में दिल्ली की टीम के लिये पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पारी का आगाज किया तो वहीं केकेआर के लिये शिवम मावी गेंदबाजी करने आये। शिवम मावी ने पहली गेंद वाइड फेंकी जिसके बाद चौकों की बरसात हो गई। पृथ्वी शॉ ने शिवम मावी की अगली 6 गेंदों पर लगातार 6 चौके लगाने का काम किया और एक ओवर में 25 रन बटोरने का काम किया।

और पढ़ें: DRS के मामले में IPL के सबसे खराब बल्लेबाज हैं दिनेश कार्तिक, जानें कैसा है रिकॉर्ड

इसके साथ ही पृथ्वी शॉ आईपीएल के इतिहास में लगातार 6 गेंदों में 6 चौके लगाने वाले तीसरे और दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गये। आईपीएल के इतिहास में यह कारनामा सबसे पहले अजिंक्य रहाणे ने यह कारनामा करके दिखाया था जिन्होंने साल 2012 में आरसीबी के खिलाफ लगातार 6 गेंद पर 6 चौके लगाने का काम किया।

वहीं पुणे वॉरियर्स इंडिया के लिये खेलने वाले इंग्लिश बल्लेबाज ल्यूक राइट ने साल 2013 में पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) के खिलाफ लगातार 6 गेंदों में 6 चौके मारने का काम किया। इस दौरान उन्होंने 10 गेंदों में 34 रनों की पारी खेलने का काम किया। वहीं पृथ्वी शॉ ने अपनी इस पारी के दौरान महज 18 गेंदों में अर्धशतक पूरा करने का काम किया और आईपीएल में दिल्ली की ओर से सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गये।

और पढ़ें: IPL के बायोबबल पर दिये विवादित बयान से पलटे एडम जंपा, बयान जारी कर दी सफाई

इस फेहरिस्त में क्रिस मॉरिस का नाम सबसे ऊपर है जिन्होंने 2016 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ 17 गेंदों में अर्धशतक लगाने का काम किया था तो वहीं पर ऋषभ पंत ने 2019 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ने का काम किया। पृथ्वी शॉ ने 18 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के के दम पर अर्धशतक पूरा किया जिसमें से 7 चौके पहली 8 गेंदों में आ गये थे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, April 29, 2021, 22:21 [IST]
Other articles published on Apr 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X