IPL 2021: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के बाद अब कंगारू कोच को भी राजस्थान रॉयल्स ने किया बाहर, जानें कौन बना नया कोच

IPL 2021 Rajasthan Royals kicks Out Andrew McDonald as the head coach Trevor Penney will hold new position: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। हाल ही में समाप्त ही खिलाड़ियों की नीलामी में कई टीमों ने फेरबदल किये हैं तो वहीं पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने सबसे ज्यादा चौंकाने वाले बदलाव किये हैं। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने नीलामी से पहले अपने खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज लिस्ट जारी की जिसमें उसने अपने कप्तान स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया और टीम की कमान युवा खिलाड़ी संजू सैमसन को सौंप दी।

हालांकि ऐसा लग रहा है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम को आईपीएल 2020 के खराब प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और स्टाफ से नाराजगी हो गई है जिसकी वजह से उसने पहले स्टीव स्मिथ को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया और फिर अब टीम के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड को भी बाहर कर दिया है।

IND vs ENG 3rd Test: मार्क वुड ने दी भारतीय बल्लेबाजों को चेतावनी, बोले- एंडरसन- ब्रॉड बरपायेंगे कहर

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रविवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड की हेड कोच के पद से छुट्टी कर दी गई है। वहीं आईपीएल के 14वें सीजन के लिये इंग्लैंड के ट्रेवर पेनी को सहायक कोच की कमान दी गई है। वह टीम के नये डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट कुमार संगाकारा के नेतृत्व में टीम की देख-रेख करेंगे।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान रॉयल्स की टीम ने एंड्रयू मैकडोनाल्ड को आईपीएल 2020 से पहले टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी थी लेकिन टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा और वो अंकतालिका में सबसे नीचे रही। गौरतलब है कि राजस्थान की टीम ने इस साल नीलामी में इतिहास की सबसे बड़ी बोली लगाते हुए साउथ अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को अपने खेमे में शामिल किया।

IND vs ENG: अहमदाबाद मे उतरते ही इशांत रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बनेंगे

नीलामी के बाद कुमार संगाकारा ने आईपीएल 2021 के लिये अपनी रणनीति के बारे में बात करते हुए कहा था कि उनकी टीम इस सीजन हरफनमौला खिलाड़ियों का ज्यादा उपयोग करेगी और जोफ्रा आर्चर के नेतृत्व में क्रिस मॉरिस इस प्लान का अहम हिस्सा रहेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, February 21, 2021, 20:14 [IST]
Other articles published on Feb 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X