IPL 2021: 3 कारण जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग्स धोनी के बाद रैना को नहीं देना चाहती टीम की कमान

IPL 2021 Why Chennai Super kings don't Want Suresh Raina to Continue After MS dhoni know reasons: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट टी20 लीग का आगाज होने में कुछ ही दिन का समय रह गया है और फैन्स शायद आखिरी बार अपने सबसे पसंदीदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को येलो जर्सी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिये खेलते देखने वाले हैं। ऐसे में आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स एमएस धोनी को न सिर्फ खिताब के साथ विदा करना चाहेगी बल्कि चाहेगी कि वो अगले सीजन के लिये अभी से एक ऐसे खिलाड़ी को खड़ा कर सके जो कि आने वाले सीजन में टीम की कमान संभालकर वही सफलता दिलाये जो धोनी ने दिलाने का काम किया।

IPL 2021: ग्लेन मैक्सवेल ने चुनी अपनी बेस्ट प्लेइंग 11, 6 बार खिताब जीतने वाले खिलाड़ी को नहीं दी जगह

ऐसे में भले ही टीम में उपकप्तान के रूप में सुरेश रैना मौजूद हैं लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम उन्हें आने वाले समय में कमान सौंपने की ओर नहीं देख रहा है। जिसके चलते सवाल खड़ा हो जाता है कि धोनी के संन्यास लेने के बाद कौन सा खिलाड़ी टीम की कमान संभालता नजर आयेगा। सीएसके की टीम इसको लेकर रविंद्र जडेजा पर भरोसा जता सकती है लेकिन आज हम उन कारणों पर बात करेंगे जिसके चलते सीएसके की टीम सुरेश रैना को अगला कप्तान बनाने से कतरा रही है।

2011 विश्व कप में खेलने वाले थे रोहित शर्मा फिर इस वजह से कटा पत्ता, पूर्व चयनकर्ता ने किया खुलासा

सीएसके लंबे समय के लिये देख रही है कप्तान

सीएसके लंबे समय के लिये देख रही है कप्तान

आईपीएल की दूसरी सबसे सफल टीम सीएसके की शुरू से ही रणनीति रही है कि वह टीम में एक ऐसे कप्तान पर दांव लगायें जो कि लंबे समय तक के लिये टीम की कमान संभाल सके। ऐसे में सुरेश रैना की बढ़ती उम्र सीएसके के लिये समस्या पैदा करती है। अनुभव के मामले में भले ही सुरेश रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं लेकिन उम्र की बात करें तो वो 35 वर्ष के हो चुके हैं और आईपीएल में ज्यादा से ज्यादा 3-4 साल तक खेलते नजर आयेंगे। ऐसे में उनकी फिटनेस भी टीम के लिये संकट बनी रहेगी। इसको देखते हुए सीएसके की टीम किसी ऐसे खिलाड़ी पर कप्तानी का भार देना चाहेगी जो कम से कम 10 साल तक टीम की कमान संभाल सके।

कप्तानी में हैं बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

कप्तानी में हैं बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल के पहले सीजन से लेकर अब तक सीएसके की टीम ने अपनी टीम की कमान एमएस धोनी के हाथों में ही रखी है लेकिन इस दौरान धोनी कुछ 6 मैचों में चोट की वजह से नहीं खेले थे। वहां पर मैनेजमेंट ने टीम के उपकप्तान सुरेश रैना को कमान सौंपी लेकिन वह सिर्फ 2 बार ही टीम को मैच जिता सके, जबकि 3 बार हार और 1 बार मैच बेनतीजा रहा। इतना ही नहीं 2016 और 2017 के दौरान सुरेश रैना ने गुजरात लॉयंंस की टीम की कमान संभाली थी और दोनों ही सीजन उनकी टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी। ऐसे में सीएसके की टीम धोनी के बाद सुरेश रैना पर शायद ही भरोसा जताने का जोखिम उठाये।

कुछ खास नहीं है सुरेश रैना का हालिया प्रदर्शन

कुछ खास नहीं है सुरेश रैना का हालिया प्रदर्शन

सीएसके की टीम का सुरेश रैना पर भरोसा न जताने का दूसरा कारण उनकी हालिया फॉर्म भी है। सुरेश रैना के प्रदर्शन की बात करें तो पिछले कुछ सीजन में यह लगातार गिरा है और वो पहले की तरह बल्लेबाजी में वो काम नहीं कर पा रहे हैं जिसके लिये जाने जाते हैं। इसके अलावा वो पिछले सीजन आईपीएल में खेले नहीं थे तो उनकी खेल से दूरी लगातार बढ़ती जा रही है। हाल ही में खेली गई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वो 5 मैचों में सिर्फ 102 रन ही बना सके थे। ऐसे में कप्तानी का अतिरिक्त भार उनके प्रदर्शन को और भी गिरा सकता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, April 2, 2021, 21:48 [IST]
Other articles published on Apr 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X