IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में इस टीम से जुड़ना चाहते हैं अंबति रायडु, बताया कब लेंगे क्रिकेट से संन्यास

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिये होने वाली खिलाड़ियों की नीलामी को आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े ऑक्शन के रूप में देखा जा रहा है, जिसमें बहुत सारे खिलाड़ी अपनी किस्मत आजमाते नजर आयेंगे। मौजूदा 8 टीमों के कई पूर्व खिलाड़ी समेत कई युवा खिलाड़ी 10 टीमों के इस टूर्नामेंट के ऑक्शन पूल में अपना नाम देते नजर आयेंगे, जिसमें से कई खिलाड़ी अपनी पुरानी टीमों के साथ वापस जुड़ते हुए भी नजर आयें। आईपीएल में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल चुके अंबति रायडु उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो कि ऑक्शन पूल में इस साल नजर आयेंगे।

और पढ़ें: 'कई खिलाड़ी हैं जो उसे बाहर कर सकते हैं', सेंचुरियन में पुजारा के फ्लॉप शो पर भड़के पूर्व भारतीय क्रिकेटर

अंबति रायडु ने साल 2010 में मुंबई इंडियंस की ओर से अपने आईपीएल करियर का आगाज किया था और 2017 तक टीम में शामिल रहे।2018 में सीएसके की टीम ने अंबति रायडु को 2.2 करोड़ में अपने खेमे में शामिल किया, जहां पर रायडु ने 61 मैच खेलकर 34.09 की औसत से 1500 से ज्यादा रन बना लिये हैं।

और पढ़ें: सिर्फ 2 सालों में बिखर गया है विराट कोहली का प्रदर्शन, लगातार दूसरे कैलेंडर ईयर में नहीं आया शतक

2022 में इस टीम के साथ खेलना चाहते हैं रायडु

2022 में इस टीम के साथ खेलना चाहते हैं रायडु

रायडु ने अपने आईपीएल करियर में सीएसके की टीम को खास जगह देते हुए कहा कि वो अगले सीजन में सीएसके के साथ ही वापस जुड़ना चाहेंगे।

माई खेल के साथ बात करते हुए रायडु ने कहा,'सीएसके के साथ खेला गया मेरा आईपीएल करियर काफी खास रहा है। सीएसके के साथ मैं दो बार खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रहा और एक बार उपविजेता भी बने। मेरे लिये 2018 का सीजन काफी खास रहा है क्योंकि यह सीएसके के लिये वापसी का सीजन था और हमने उसी साल में खिताब जीतकर इसे खास बना दिया। मैं सीएसके के लिये फिर से खेलना चाहूंगा, आधिकारिक रूप से मुझसे इसको लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि ऑक्शन में टीम मुझ पर फिर से भरोसा दिखाये और मैं लीग में एक बार फिर से अच्छा प्रदर्शन कर सकूं।'

सीएसके और धोनी ने की वापसी में मदद

सीएसके और धोनी ने की वापसी में मदद

रायडु ने 2019 के वनडे विश्वकप में टीम में जगह नहीं मिलने को लेकर जुलाई 2019 में अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था, हालांकि 2 महीने बाद उन्होंने खुद को चयन के लिये उपलब्ध करार दिया। उल्लेखनीय है कि अंबति रायडु फरवरी 2019 तक भारतीय टीम के लिये सीमित ओवर्स प्रारूप टीम का नियमित हिस्सा थे लेकिन जब विश्वकप के लिये टीम का ऐलान हुआ तो चयनकर्ताओं ने उनकी जगह विजय शंकर को टीम में जगह दी। रायडु चयन न होने पर काफी नाराज हुए थे और तंज भरा ट्वीट भी किया था। रायडु ने अपने रिटायरमेंट से वापसी का श्रेय सीएसके को दिया है।

उन्होंने कहा,'2019 विश्वकप में मेरा चयन न होने से मैं बहुत ज्यादा निराश था। मेरी वापसी का श्रेय सिर्फ सीएसके को जाता है जिन्होंने मुझे उस मुश्किल दौर से बाहर निकलने में मदद की और मैं इसके लिये उनका शुक्रगुजार हूं। धोनी भाई ने हमेशा मुझसे मेरा सर्वश्रेष्ठ निकलवाने में अहम रोल निभाया है। उनका प्रभाव सिर्फ मुझ पर ही नहीं बल्कि टीम में शामिल हर खिलाड़ी पर होता है जिससे वो उनका बेस्ट निकलवाते हैं। यही वजह है कि वो भारत के सबसे बड़े कप्तान में से एक माने जाते हैं।'

रायडु ने बताया कब तक लेंगे संन्यास

रायडु ने बताया कब तक लेंगे संन्यास

गौरतलब है कि अंबति रायडु ने भारत के लिये आखिरी बार साल 2019 में क्रिकेट खेला था लेकिन आईपीएल में वह नियमित रूप से सीएसके के लिये खेलते नजर आये हैं। इस दौरान रायडु ने बताया है कि वह आगे कब तक खेलना चाहते हैं और इसके लिये किस तरह से अपनी फिटनेस पर भी जबरदस्त काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा,'मैं जब तक फिट हूं और अच्छी फॉर्म में हूं, मैं खेलना जारी रखना चाहूंगा। मैं अगले साइकल के लिये तैयार रहूंगा जो कि 3 साल है और मैं इसके लिये अपनी फिटनेस पर भी जबरदस्त काम कर रहा हूं। मैंने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी के 5 वनडे मैचों में हिस्सा लिया जो कि 6 दिन के अंदर खेले गये और मेरे लिये अच्छे बीते। मैं काफी अच्छी शेप में हूं और मुझे उम्मीद है कि मैं कम से कम अगले 3 साल तक क्रिकेट खेलूंगा। भारत के लिये खेलना मेरे लिये गर्व की बात रही और मैं इस बात से काफी खुश हूं कि मुझे सीमित ओवर्स प्रारूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। टेस्ट प्रारूप में न खेल पाने को मैं थोड़ा अनलकी मानता हूं पर मैं इससे दुखी नहीं हूं क्योंकि मैंने अपना बेस्ट दिया है। मैं खुद को मिले मौकों को लेकर काफी खुश हूं और सम्मानित महसूस करता हूं।'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, December 29, 2021, 21:08 [IST]
Other articles published on Dec 29, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X