IPL 2021: स्मिथ-यादव को खरीद दिल्ली ने की बेंच स्ट्रेंथ मजबूत, जानें कैसी है टीम और पर्स में बचे कितने पैसे

IPL Auction 2021 Delhi Capitals Complete players list team remaining purse amount Sam billings tom curran Most valuable players: नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिये गुरुवार को चेन्नई में मिनी ऑक्शन का आयोजन हुआ जहां पर दिल्ली कैपिटल्स की ने सभी को चौंकाते हुए स्टीव स्मिथ को आसानी से बेस प्राइस में अपनी टीम में शामिल कर लिया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने नीलामी की शुरुआत 13.40 करोड़ रुपये के साथ की थी जिसमें उसे अपना स्क्वॉड पूरा करने के लिये 8 खिलाड़ियों की दरकार थी।

नीलामी के दौरान दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 3 विदेशी खिलाड़ियों समेत 5 भारतीय प्लेयर्स को भी खऱीदा। इस फेहरिस्त में दिल्ली कैपिटल्स के लिये सबसे चौंकाने वाली बोली ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की रही जिन्हें राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस साल रिलीज कर दिया था।

IPL 2021: कोलकाता ने हरभजन पर लगाया दांव, जानें कैसी है टीम और पर्स में बचे कितने पैसे

राजस्थान रॉयल्स की ओर से रिलीज किये जाने के बाद स्टीव स्मिथ ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रखा था, जिस पर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने ओपनिंग बोली लगाई, लेकिन इसके बाद दिल्ली की टीम ने 2.2 करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल कर लिया। विकेटकीपर की तलाश में नीलामी से पहले से विकल्प तलाश रही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 2 विकेटकीपर बल्लेबाजों को भी अपनी टीम में शामिल किया।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स को 2 करोड़ की बेस प्राइस और भारतीय युवा बल्लेबाज विष्णु विनोद को 20 लाख रुपये की बेस प्राइस में अपनी टीम में शामिल किया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आरसीबी की ओर से रिलीज किये गये उमेश यादव को भी उनके बेस प्राइस एक करोड़ में खरीदने का काम किया।

वहीं दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी टॉम करन को 5.25 करोड़ रुपये में खरीदने का काम किया। लुकमन मेरीवाला, मनीमरण सिद्धार्थ और रिपल पटेल के रूप में भारतीय गेंदबाजों को भी अपने खेमे में शामिल किया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने स्क्वॉड में 25 खिलाड़ियों को पूरा कर लिया है और उसके पर्स में अभी भी 2.5 करोड़ रुपये बचे हुए हैं।

IPL 2021: नीलामी में सबसे किफायती रही हैदराबाद, जानें कैसी है पूरी टीम और पर्स में बचे कितने पैसे

आईपीएल 2021 के लिये दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की पूरी टीम: श्रेयस अय्यर, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, आवेश खान, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, इशांत शर्मा, कगिसो रबाडा, पृथ्वी शॉ, आर अश्विन, ऋषभ पंत, शिखर धवन, ललित यादव, मार्कस स्टॉयनिस, शिमरोन हेटमायर, डैनियल सैम्स, एनरिच नॉर्खिया, प्रवीण दुबे और क्रिस वोक्स, स्टीव स्मिथ, सैम बिलिंग्स, उमेश यादव, लुकमन मेरीवाला, टॉम करन, मनीमरण सिद्धार्थ और रिपल पटेल।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 19, 2021, 6:00 [IST]
Other articles published on Feb 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X