IPL Auction 2021: RCB की खरीददारी से कोहली खुश, कहा- पहले खिताब की और कदम

Virat Kohli said RCB got what it wanted from the IPL player auction | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः आईपीएल नीलामी 2021 के दौरान विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) काफी व्यस्त थी। आईपीएल 2021 से पहले 10 से अधिक खिलाड़ियों को रिलीज करने के बाद, फ्रेंचाइजी ने 8 खिलाड़ियों को चुना। टीम का प्रमुख आकर्षण 14.25 करोड़ रुपये की भारी राशि के लिए ग्लेन मैक्सवेल को खरीदना रहा था।

इस बीच, न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जैमीसन को मैक्सवेल के बाद 15 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि खर्च करके अपने दस्ते में शामिल किया। मैक्सवेल टीम के फिनिशर की भूमिका में दिखाई देंगे जबकि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स मध्यक्रम संभालेंगे। यह टीम बहुत ही ताकतवर बैटिंग ऑर्डर नजर आ रही है।

बहुत बड़ा है IPL से मिलने वाला पैसा, जॉनी बेयरस्टो ने कहा- खिलाड़ियों को लीग में जाने से रोक नहीं सकते

आरसीबी ने की बहुत खरीददारी-

आरसीबी ने की बहुत खरीददारी-

जेमिसन और मैक्सवेल के अलावा, आरसीबी रजत पाटीदार, सचिन बेबी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डैन क्रिश्चियन, केएस भारत, सुयश प्रभुदेसाई को खरीदने में सफल रही। डैनियल क्रिश्चियन को भी 4.8 करोड़ रुपए में खरीदा गया। अजहरुद्दीन, सचिन, रजत, केएस और सुयश को 20 लाख रुपए के लिए चुना गया।

इस सब खरीदारी के बाद कप्तान विराट कोहली आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए वीडियो में आरसीबी टीम प्रबंधन से प्रभावित लग रहे थे, उन्होंने नीलामी की मेज पर सही विकल्प बनाने और टीम को मजबूत बनाने पर संतोष व्यक्त किया। विराट को उम्मीद है कि वे सही दिशा में आगे बढ़ पाएंगे और इस साल आईपीएल का पहला खिताब जीतेंगे।

IPL 2021: आरसीबी ने दूर की अपनी टीम की कमजोरी, नीलामी के बाद जानें कैसी है टीम और पर्स में बचे कितने पैसे

विराट कोहली ने थपाई टीम प्रबंधन की पीठ-

विराट कोहली ने थपाई टीम प्रबंधन की पीठ-

कोहली ने वीडियो में कहा, "हमारी खरीद और नीलामी में जो परिणाम आए, उससे बहुत खुश हूं। हमें वह मिला जो हम अपनी टीम के संतुलन और मजबूती के लिए चाहते थे। पिछले साल बहुत अच्छा सीजन था। मुझे वास्तव में विश्वास है कि नया संयोजन हमें सही दिशा में आगे बढ़ाने जा रहा है और उम्मीद है कि पिछले साल की तुलना में कुछ और कदम आगे बढ़ेंगे। "

वीडियो में आगे कोहली ने हमेशा टीम का समर्थन करने के लिए आरसीबी के प्रशंसकों की सराहना की और स्टेडियम से खिलाड़ियों को चीयर करते हुए देखने के लिए भी उम्मीद जताई। पूरी उम्मीद है इस बार आईपीएल में दर्शक देखने को मिलेंगे। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में तीन स्थानों पर दुबई, अबू धाबी और शारजाह में बंद दरवाजों के पीछे आईपीएल 2020 का आयोजन किया गया था।

आईपीएल 2021 के लिये रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम:

आईपीएल 2021 के लिये रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम:

विराट कोहली ने जो कहा है उसका वीडियो आप यहां पर क्लिक करके देख सकते हैं।

आइए देखते हैं आरसीबी की टीम अब कैसी है-

विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, देवदत्त पाड्डिकल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे और एडम जाम्पा, काइल जैमिसन, ग्लेन मैक्सवेल, डैनियल क्रिस्चियन, मोहम्मद अजहरुद्दीन, श्रीकार भारत, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटिदार और सचिन बेबी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, February 20, 2021, 17:20 [IST]
Other articles published on Feb 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X