IPL 2021: आरसीबी ने दूर की अपनी टीम की कमजोरी, नीलामी के बाद जानें कैसी है टीम और पर्स में बचे कितने पैसे

IPL Auction 2021 Royal Challengers Bangalore Complete players list team remaining purse amount Glenn maxwell kyle jamieson Most valuable players: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर टी20 लीग आईपीएल के 14वें सीजन की तैयारियों का पहला चरण समाप्त हो गया है। गुरुवार को इसी के तहत खिलाड़ियों की नीलामी पूरी हुई और टीमों ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिये अपनी टीम की कमियों को पूरा करते हुए खिलाड़ियों को खरीदने का काम किया। अपने पहले खिताब की तलाश रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने इस सीजन की नीलामी से पहले 9 खिलाड़ियों को रिलीज करने का काम किया।

हालांकि नीलामी के दौरान आरसीबी की टीम सिर्फ 8 खिलाड़ियों को ही खरीद सकी और उसके पर्स में महज 35 लाख रुपये बचे हैं। आरसीबी की टीम ने न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी काइल जैमिसन को सबसे ज्यादा 15 करोड़ रुपये की कीमत में खरीदने का काम किया।

IPL 2021: नीलामी में सबसे किफायती रही हैदराबाद, जानें कैसी है पूरी टीम और पर्स में बचे कितने पैसे

वहीं पंजाब की ओर से रिलीज किये गये हरफनमौला खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल पर एक बार फिर पैसों की बरसात हुई और आरसीबी की टीम ने उन्हें 14.25 करोड़ रुपये में खरीदने का काम किया। आरसीबी की टीम ने बॉलिंग ऑलराउंडर डैनियल क्रिस्चियन को भी अपनी टीम में शामिल किया। 75 लाख रुपये के बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को आरसीबी की टीम ने 4.80 करोड़ में अपने साथ जोड़ने का काम किया।

इनके अलावा आरसीबी की टीम ने युवा भारतीय खिलाड़ियों पर भी दांव लगाने का काम किया और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन, श्रीकार भारत, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटिदार और सचिन बेबी को 20 लाख रुपये प्रति खिलाड़ी की दर से खरीदने का काम किया।

IPL 2021: नीलामी में सबसे किफायती रही हैदराबाद, जानें कैसी है पूरी टीम और पर्स में बचे कितने पैसे

आईपीएल 2021 के लिये रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पूरी टीम: विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, देवदत्त पाड्डिकल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, शाहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्डसन, पवन देशपांडे और एडम जाम्पा, काइल जैमिसन, ग्लेन मैक्सवेल, डैनियल क्रिस्चियन, मोहम्मद अजहरुद्दीन, श्रीकार भारत, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटिदार और सचिन बेबी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, February 19, 2021, 7:00 [IST]
Other articles published on Feb 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X