IPL 2021 की नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स ने स्मिथ को किया बाहर, सैमसन करेंगे कप्तानी, देखे लिस्ट

IPL auction 2021 Sanju Samson to lead Rajasthan Royals in IPL 2021 Steve Smith Released See full list of retainers: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल (IPL) 2021) के 14वें सीजन की तैयारियां शुरू कर दी है। इसके साथ ही सभी फ्रैंचाइजियों ने आज (20 जनवरी) अपनी टीम के रिटेन और रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट को सौंप दिया है। इस फेहरिस्त में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने बड़ा फेरबदल करते हुए अपनी टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को रिलीज कर दिया है।

फ्रैंचाइजी ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि वक्त आ गया है कि स्मिथ (Steve Smith) को अब रिलीज किया जाये और उनकी जगह संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम का कप्तान बनाने का फैसला किया है।

घर बैठे आप भी कमा सकते हैं अरबों रूपए, अपनाए ये तरीका

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के सह-मालिक मनोज बडाले ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि संजू सैमसन (Sanju Samson) को अगले सीजन के लिये स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की जगह टीम की कमान सौंपी जायेगी। इसके साथ ही कुमार संगाकारा को टीम डायरेक्टर के रूप में चुना गया।

बडाले की तारीफ करते हुए कहा,'संजू सैमसन (Sanju Samson) शुरु से ही एक लीडर के रूप में जुड़े हैं, और कुमार संगाकारा टीम के साथ निदेशक के रूप में जु़ड़ रहे हैं। वह एक विकेटकीपर बल्लेबाज और निजी जीवन में काफी बड़ा नाम हैं और उम्मीद है कि वो आने वाले समय में टीम को शिखर तक पहुंचाने में कामयाब होंगे।'

IPL 2021 की नीलामी से पहले RCB ने रिलीज किये 10 खिलाड़ी, देखें लिस्ट

गौरतलब है कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से खेलते हुए स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने पिछले सीजन 14 मैचों में 28.84 की औसत से सिर्फ 375 रन बनाए थे। इसके अलावा टीम के लिये उनकी कप्तानी कुछ खास प्रभावी नजर नहीं आई और वह स्पिन गेंदबाजी के सामने जूझते नजर आये।

आपको बता दें कि राजस्थान की टीम ने अब तक एक बार ही खिताब को अपने नाम किया है और 2008 के बाद से अब तक दोबारा मौका नहीं मिल सका है। राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम से कुल 8 खिलाड़ियों को रिलीज किया है, इसमें 5 भारतीय और 3 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

राजस्थान की ओर से रिलीज किये गये खिलाड़ियों में स्टीव स्मिथ, अंकित राजपूत, ओशाने थॉमस, आकाश सिंह, वरुण एरॉन, टॉम करन, अनिरुद्ध जोशी और शशांक सिंह का नाम शामिल है।

राजस्थान रॉयल्स की ओर से रिटेन किये गये खिलाड़ी: संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, एंड्रयू टॉय, जयदेव उनादकट, मयंक मार्कण्डेय, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा और रॉबिन उथप्पा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 20, 2021, 19:47 [IST]
Other articles published on Jan 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X