जानें क्यों IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में होगी देरी, दिसंबर के बजाय कब होगी खिलाड़ियों की नीलामी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिये बीसीसीआई की ओर से आयोजित की जाने वाली खिलाड़ियों की मेगा नीलामी में अभी और देरी हो सकती है। पहले इस मेगा ऑक्शन का आयोजन दिसंबर के आखिरी और जनवरी के पहले हफ्ते में किया जाना था, हालांकि ताजा रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल 2022 के लिये की जाने वाली इस नीलामी का आयोजन फरवरी के पहले हफ्ते में किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आईपीएल के 15वें सीजन के लिये 8 के बजाय 10 टीमों के भाग लेने की मंजूरी दी है, जिसकी वजह से लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो नई टीमें शामिल की गई है।

दो नई टीमों के शामिल होने की वजह से आईपीएल के मेगा ऑक्शन का फैन्स को बेसब्री से इंतजार है, हालांकि आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल दो नई टीमों के लिये ड्रॉफ्ट किये जाने वाले 3 खिलाड़ियों के लिये डेडलाइन को बढ़ा दिया है और मेगा ऑक्शन को आयोजित करने के लिये फरवरी 2022 के पहले हफ्ते को चुना है।

और पढ़ें: Ashes 2021-22: वो 6 खिलाड़ी जो पिंक बॉल टेस्ट में बने ऑस्ट्रेलियाई टीम की जीत के हीरो

क्रिकेट डॉट कॉम पर छपी रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने सभी टीमोंं को इस बारे में पहले ही जानकारी दे दी है, हालांकि सीवीसी स्पोर्टस के मालिकाना हक को लेकर अभी तक क्लैयरिटी न होने की वजह से बोर्ड की तरफ से फैसला लेने में देरी हो रही है। रिपोर्ट के अनुसार मेगा नीलामी के लिये दो दिन की प्रक्रिया तैयार की जा चुकी है लेकिन अहमदाबाद को टीम को लेकर सीवीसी की भागीदारी पर अभी फैसला नहीं लिये जाने की वजह से नीलामी प्रक्रिया में देरी हो रही है।

गौरतलब है कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में दो नई टीमों के जुड़ने की वजह से मेगा ऑक्शन पहले से ज्यादा बड़ा होने वाला है। रिपोर्ट के अनुसार बैंगलोर और अहमदाबाद में बेहतर स्क्रीनिंग की सुविधा होने की वजह से आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी का आयोजन इन दो शहरों में किया जा सकता है।

और पढ़ें: Ashes: इंग्लैंड की वो 3 गलतियां जो टीम पर पड़ी भारी, लगातार दूसरे मैच में बनी शर्मनाक हार का कारण

आपको बता दें कि सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स ने 5625 करोड़ रुपये की बोली लगाकार अहमदाबाद की टीम को खरीदा है लेकिन बीसीसीआई की तरफ से अभी तक लेटर ऑफ इंटेट नहीं दिया जा सका है। फिलहाल इस मामले में बीसीसीआई सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज तुषार मेहता की राय ले रही है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने कंपनी के बिजनेस मामलों की जांच करने के लिये एक समिति का निर्माण किया है, जो कि यूके की बेटिंग फर्म में निवेश की जांच करेगी। इस बीच अहमदाबाद की टीम को इस महीने के अंत तक मंजूरी मिलने की उम्मीद है।

माना जा रहा है कि आईपीएल 2022 की शुरुआत अप्रैल से किया जाना है, हालांकि पिछले कुछ सीजन के मुकाबले आईपीएल का यह संस्करण दो नई टीमों के जुड़ने की वजह से काफी बड़ा होने वाला है। आईपीएल में आखिरी बार 10 टीमें 2011 में खेलती नजर आयी थी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, December 20, 2021, 21:10 [IST]
Other articles published on Dec 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X