Flashback 2020: 8 क्रिकेटर जो लॉकडाउन और कोरोना काल में बने पिता

नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच 2020 का साल काफी अजीबो-गरीब तरीके से बीता, जिसमें रोमांचक मुकाबलों के अलावा ही बिना दर्शकों के मैच हुआ तो वहीं कई सारी द्विपक्षीय श्रृंखलाओं का आयोजन भी नहीं हो सका। इस दौरान क्रिकेट जगत में लगभग 4 महीनों तक एक भी मैच नहीं हो सका और खिलाड़ियों को लॉकडाउन में अपने घर में रहना पड़ा। इस दौरान घरों में रहने वाले इन दिग्गज खिलाड़ियों को परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिला तो इस साल कई खिलाड़ियों के परिवारों को खुशखबरी भी मिली।

और पढ़ें: NZ vs PAK: बाबर आजम की चोट को लेकर न्यूजीलैंड बोर्ड पर भड़के रमीज राजा, कहा- उनकी वजह से हुई इंजरी

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के परिवार में बुधवार को खुशखबरी के रूप में बेटी का जन्म हुआ और वो पिता बन गये हैं। इसी फेहरिस्त हम आज आपको उन क्रिकेटर्स के बारे में बतायेंगे जो लॉकडाउन और कोरोना वायरस के दौरान साल 2020 में पिता बने हैं।

और पढ़ें: IND vs AUS: क्या एडिलेड में बारिश देने वाली है दखल, देखें पिच और मौसम की रिपोर्ट

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी इस लिस्ट में शामिल होने वाले पहले खिलाड़ी हैं। शाहिद अफरीदी इस साल पांचवी बार पिता बने जिनके घर बेटी का जन्म हुआ। शाहिद अफरीदी ने इस साल फरवरी में अपनी बेटी के जन्म की खबर की जानकारी देते हुए कहा किभगवान की कृपा और आशीर्वाद की कृपा मुझ पर बरसी है और मेरे यहां पहले ही चार बेटियां थीं और अब पांचवी बिटिया ने भी हमारी जिंदगी में कदम रखा है।

उल्लेखनीय है कि शाहिद अफरीदी की चार बेटियों के नाम अक्सा, अंशान, अजवा और अशमारा है जबकि पांचवी बेटी के नाम के लिये उन्होंने अपने फैन्स से सुझाव मांगा था।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इस साल बॉलीवुड अभिनेत्री नताशा स्टानकोविक के साथ शादी की और 30 जुलाई को एक बच्चे के पिता बने। हार्दिक पांड्या ने अपने बेटे का नाम अगस्त्य रखा है। उन्होंने अपने बच्चे के जन्म की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि हमारे घर में बेटे के जन्म के साथ हम पैरेंटस बन गये हैं।

सुरेश रैना (Suresh Raina)

सुरेश रैना (Suresh Raina)

इस लिस्ट में भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम भी शामिल है जिनकी पत्नी प्रियंका ने 23 मार्च 2020 को अपने दूसरे एक बेटे को जन्म दिया। सुरेश रैना ने अपने बेटे का नाम रियो रखा। सुरेश रैना की एक बेटी है जिसका जन्म 2016 में हुआ था और उन्होंने इसका नाम ग्रेसिया रखा है।

फॉफ डुप्लेसिस (Faf Duplessis)

फॉफ डुप्लेसिस (Faf Duplessis)

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स के लिये धमाल मचाने वाले पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान फॉफ डुप्लेसिस भी इसी साल 20 अगस्त को दूसरी बार पिता बने। उनकी पत्नी इमारी ने दूसरी बेटी को जन्म दिया जिसका नाम डुप्लेसिस ने जोए रखा है।

अंबति रायडु (Ambati Rayudu)

अंबति रायडु (Ambati Rayudu)

इस फेहरिस्त में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबति रायडु भी इस लिस्ट में शामिल हैं, जो कि 13 जुलाई 2020 को शादी के 11 साल बाद उनकी पत्नी चेन्नूपल्ली विद्या ने एक बेटी को जन्म दिया। रायडू ने इसको लेकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी बेटी और पत्नी की तस्वीर शेयर कर खुशी जताई।

जो रूट (Joe Root)

जो रूट (Joe Root)

इस फेहरिस्त में अगला नाम इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट का नाम भी शामिल है जिनकी पत्नी ने इस साल 7 जुलाई को दूसरी बार बेटी को जन्म दिया। इसको लेकर जो रूट ने 8 जुलाई को सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की, जिसमें वह अपने दोनों बच्चों के साथ नजर आ रहे हैं।

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha)

ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha)

इस फेहरिस्त में शामिल होने वाले अगले खिलाड़ी का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा का नाम शामिल है जो कि इस साल मार्च में पिता बने। साहा की पत्नी रोमी ने बेटे को जन्म दिया और इस बात की जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर कर जानकारी दी।

एबी डिविलियर्स (AB Devilliers)

एबी डिविलियर्स (AB Devilliers)

इस फेहरिस्त में आखिरी नाम दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलने वाले एबी डिविलियर्स का है जो कि पिछले महीने 11 नवंबर को ही तीसरी बार पिता बने हैं। डिविलियर्स की पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया जिसका नाम उन्होंने येंडे डिविलियर्स रखा है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, December 16, 2020, 18:37 [IST]
Other articles published on Dec 16, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X