रोहित शर्मा को खेल रत्न देने पर फैसला करेंगे यह दिग्गज खिलाड़ी

नई दिल्ली। भारत सरकार की ओर से खिलाड़ियों और कोच के प्रयासों के लिये हर साल दिये जाने वाले खेल पुरस्कारों के लिये खेल मंत्रालय ने शुक्रवार को चयन समिति की घोषणा कर दी है। उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने इस साल खेल रत्न के लिये भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पर रोहित शर्मा का नाम भेजा है जिस पर आखिरी फैसला चयन समिति को लेना है। खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2020 के लिये शुक्रवार को चयन समिति की घोषणा की जिसमें पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और पूर्व हॉकी कप्तान सरदार सिंह को शामिल किया गया है।

खेल मंत्रालय ने इसको लेकर एक प्रेस रिलीज जारी की है जिसमें उसने चयन समिति के सदस्यों के बारे में जानकारी दी है। इसके अनुसार उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश मुकुंदम शर्मा समिति के अध्यक्ष होंगे, इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग (क्रिकेट), सरदार सिंह (हॉकी), मोनालिसा बरूआ मेहता (टेबल टेनिस), दीपा मलिक (पैरा एथलेटिक्स) और वेंकटेशन देवराजन (मुक्केबाजी), मशहूर खेल कमेंटेटर मनीष बटाविया, खेल पत्रकार आलोक सिन्हा और नीरू भाटिया भी शामिल हैं।

क्या कंगाल हो गया है BCCI, 10 महीनों से नहीं मिली दिग्गज खिलाड़ियों की सैलरी

वहीं खेल मंत्रालय की ओर से भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान, खेल विभाग के संयुक्त सचिव एल एस सिंह और टारगेट ओलंपिक पोडियम (टॉप्स) योजना के सीईओ राजेश राजागोपालन भी समिति का हिस्सा बनेंगे। द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिये समिति के अध्यक्ष दो अतिरिक्त सदस्यों को शामिल कर सकते हैं जो कि द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित रह चुके हों।

यह समिति राजीव गांधी खेल रत्न, द्रोणाचार्य पुरस्कार, अर्जुन पुरस्कार, ध्यानचंद पुरस्कार, राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार और मौलाना अबुल कलाम आजाद ट्रॉफी के विजेताओं का चयन करेगी।

IPL 2020 में BCCI नहीं तोड़ेगी VIVO से करार, जानें बैठक में लिये गये कौन से मुख्य फैसले

आपको बता दें कि यह पुरस्कार 29 अगस्त को महान हॉकी खिलाड़ी मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर खेल दिवस के उपलक्ष्य में दिये जाते हैं। हालांकि इस बार यह तय नहीं है कि कोरोना वायरस के कारण समारोह समय पर होगा या नहीं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 1, 2020, 20:45 [IST]
Other articles published on Aug 1, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X