इस भारतीय क्रिकेटर के प्यार में डूब चुकी थी माधुरी दीक्षित, दो वजहों से नहीं हो पाई शादी

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्रियां और क्रिकेटरों के साथ उनके प्रेम संबंध आज की बात नहीं हैं। यह उस समय से प्रचलित है जब दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने भारतीय क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से शादी की थी। ग्लैमर इंडस्ट्री में रिश्ते काफी चंचल होते हैं। कुछ हमेशा के लिए रहते हैं, कुछ नहीं। 80 और 90 का दशक कई ब्रेकअप्स और अनेकों सीक्रेट रोमांस वाला युग था।

माधुरी दीक्षित और क्रिकेटर अजय जडेजा का रिश्ता उस समय काफी चर्चा में था। एक तरफ बॉलीवुड की 'धक धक' गर्ल माधुरी दीक्षित थीं और दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा थे, जिनके लिए महिला प्रशंसक पागल थीं।

अजय जडेजा और माधुरी की लवस्टोरी-

अजय जडेजा और माधुरी की लवस्टोरी-

अजय जडेजा का उस समय क्रेज ही अलग लेवल था और जब माधुरी दीक्षित के साथ एक मैग्जीन के शूटआउट के लिए उनकी मुलाकात हुई तब से ही दोनों हस्तियों के बीच अफेयर के चर्चे होने लगे। इससे पहले माधुरी का नाम अनिल कपूर और संजय दत्त के साथ जोड़ा जा चुका था लेकिन माधुरी ने अपनी प्रेम कहानी को आगे बढ़ाने के लिए अजय जडेजा को चुना।

हार्दिक पांड्या के पुश-अप्स का कोहली ने दिया जवाब, अपना ट्विस्ट जोड़कर शेयर की VIDEO

एक दूसरे को लेकर काफी सीरियस थे दोनों-

एक दूसरे को लेकर काफी सीरियस थे दोनों-

रिपोर्ट्स के मुताबिक के मुताबिक जैसे-जैसे दोनों की मुलाकात आगे बढ़ी तो अजय जडेजा ने माधुरी के साथ फिल्मों में काम करने की इच्छा भी जताई और तब की टॉप अदाकारा माधुरी ने भी फिल्म निर्माताओं से अपनी ब्वॉयफ्रेंड को लेकर सिफारिश करनी शुरू कर दी थी। लेकिन वक्त हमेशा एक सा नहीं रहता।

जल्द ही इस रिश्ते में एक नाटकीय मोड़ तब आया तब जडेजा मैदान पर पहले जैसा प्रदर्शन करने में नाकामयाब साबित होने लगे। धीरे-धीरे इस आकर्षक बल्लेबाज के करियर में जबरदस्त गिरावट आई।

एक-दूसरे के प्यार में डूब चुके थे, तब आया एक मोड़-

एक-दूसरे के प्यार में डूब चुके थे, तब आया एक मोड़-

यही वो वक्त था जब अनेकों रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया कि जडेजा एक रॉयल परिवार से ताल्लुक रखते हैं जबकि माधुरी का परिवार मध्यम वर्गीय था। ऐसे में जडेजा के माता-पिता माधुरी को उनके घर की बहू के तौर पर स्वीकार नहीं कर सकते थे।

'तुम 40 के हो गए या 47 के'? हरभजन के बर्थडे पर युवराज सिंह ने खींची टांग

इसके बावजूद इस तथ्य को भी दरकिनार नहीं किया गया था कि दोनों एक दूसरे के प्यार में डूब चुके थे और साथ जीवन बिताने का भी फैसला हो चुका था लेकिन होनी को मंजूर था वह किसी ने नहीं सोचा था।

परिवार का दबाव और मैच फिक्सिंग कांड-

परिवार का दबाव और मैच फिक्सिंग कांड-

लगातार पारिवारिक दबाव का सामना करने वाले जडेजा साल 1999 में एक जबरदस्त निचले दौर से गुजरे जिसने माधुरी के साथ उनका रिश्ता पूरी तरह से खत्म कर दिया। यह वह साल था जब जडेजा पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा।

यह जडेजा के साथ भारतीय क्रिकेट के लिए एक काला अध्याय था क्योंकि भारत के तत्कालीन कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन भी मैच फिक्सिंग जैसे गंभीर अपराध में लिप्त पाए गए और देश का हर क्रिकेट प्रेमी इनके खिलाफ हो गया। भारत में इन खिलाड़ियों के प्रति एक विरोधी लहर दौड़ पड़ी जिसका तत्कालिक असर माधुरी के साथ जडेजा के रिश्तों पर पड़ा। अब माधुरी का परिवार भी जडेजा के खिलाफ हो चुका था।

माधुरी अमेरिका चली गईं-

माधुरी अमेरिका चली गईं-

माधुरी ने अंत में जडेजा के साथ अपने सभी संबंध तोड़ने का फैसला किया और यूएसए रवाना हो गईं जहां उनकी मुलाकात डॉक्टर श्रीराम नेने के साथ हुई और उन्होंने उनसे शादी कर ली। दोनों आज एक सफल दांपत्य जीवन का आनंद ले रहे हैं।

30 साल के अंतर में 3 जुलाई को पैदा हुए 5 क्रिकेटर, जिन्होंने मिलकर लिए 1090 टेस्ट विकेट

जडेजा पर 5 साल का क्रिकेट बैन लगा जिसने उनकी सभी क्रिकेट उपलब्धियों को खत्म कर दिया। तब तक भारतीय टीम में सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण जैसे युवा आ चुके थे और क्रिकेट बहुत आगे बढ़ चुका था।

क्रिकेट में बड़े मुकाम से वंचित रह गए जडेजा-

क्रिकेट में बड़े मुकाम से वंचित रह गए जडेजा-

जडेजा बहुत पीछे छूट गए। दिल्ली हाई कोर्ट ने 27 जनवरी 2003 को यह बैन हटाया। उसके बाद 2003 के रणजी ट्रॉफी गेम्स के लिए उनकी फिर से क्रिकेट में वापसी हुई।

जडेजा ने 2003 में खेल नामक मूवी में भी काम किया जिसमें उनके साथ सुनील शेट्टी और सन्नी देओल थे। उन्होंने 2009 में पल-पल दिल के पास नामक मूवी में भी काम किया। 2015 में जडेजा को दिल्ली टीम के कोच के तौर पर नियुक्ति मिली लेकिन उन्होंने बाद में पोस्ट छोड़ दी। अब वे क्रिकेट कॉमेंटेटर और विश्लेषक के तौर पर टीवी पर काम कर रहे हैं

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, July 3, 2020, 16:28 [IST]
Other articles published on Jul 3, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X