माइकल वॉन ने चुनी गंजों की ऑल टाइम टेस्ट XI, ये खिलाड़ी बना कप्तान

नई दिल्ली: दुनिया भर में COVID-19 के प्रकोप के बाद चीजों के पटरी पर लौटने की उम्मीद है। अनिश्चितता के इस माहौल के बीच, कई क्रिकेटरों ने अपनी ऑल-टाइम XI का निर्माण करके खुद को व्यस्त रखा है।

कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने अपने ODI XI या टेस्ट XI को चुना है। इस रुझान को जारी रखते हुए, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी अपनी विचित्र XI के साथ आए। वॉन ने कई देशों के गंजे खिलाड़ियों को मिलाकर गंजो की टेस्ट इलेवन का निर्माण किया और अपने इंस्टाग्राम पर टीम को साझा किया।

ग्राहम गूच और हर्शल गिब्स ओपनर-

ग्राहम गूच और हर्शल गिब्स ओपनर-

वॉन अपनी टीम में इंग्लैंड के ग्राहम गूच और हर्शल गिब्स की जोड़ी के साथ गए। गूच को अपनी शानदा रन-स्कोरिंग के कारण अपनी पीढ़ी के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक के रूप में जाना जाता था। इसी तरह, गिब्स खेल के सभी रूपों में अपनी आक्रामकता के लिए जाने जाते थे। प्रोटियाज गिब्स ने 90 टेस्ट में 6167 रन बनाए जिसमें 14 शतकीय पारियां शामिल हैं।

वसीम जाफर ने चुनी अपनी ऑल टाइम इंडिया ODI XI, सहवाग को किया बाहर

अमला और डेरेन लेहमान भी शामिल-

अमला और डेरेन लेहमान भी शामिल-

वॉन ने नंबर 4 पर दूसरे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हाशिम अमला को रखा। पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में संन्यास लगाने वाले अमला को सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग बल्लेबाजों में से एक माना जाता था। इसके अलावा, वॉन ऑस्ट्रेलिया के डैरेन लेहमन के साथ नंबर 4 पर गए।

अनुभवी ब्रायन क्लोज को कप्तान की भूमिका सौंपी-

अनुभवी ब्रायन क्लोज को कप्तान की भूमिका सौंपी-

गंजों की टेस्ट इलेवन में नंबर 5 पर दक्षिण अफ्रीका में जन्मे जोनाथन ट्रॉट को लिया गया, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया था। 2011 में राइट-हैंड ट्रॉट आईसीसी और ईसीबी के क्रिकेटर ऑफ द ईयर थे।

वो इस नस्ल का आखिरी बल्लेबाज है, अब कोई ऐसे बैटिंग नहीं सिखाता- राहुल द्रविड़

ट्रॉट के बाद, वॉन एक और इंग्लैंड के क्रिकेटर, ब्रायन क्लोज के साथ गए। क्लोज 1949 में इंग्लैंड के लिए टेस्ट जर्सी हासिल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी थे।

मैट प्रायर होंगे विकेटकीपर-

मैट प्रायर होंगे विकेटकीपर-

सात टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करते हुए क्लोज ने उन्हें छह मैचों में जीत दिलाई। वॉन ने कप्तानी की भूमिका भी उनके नाम कर दी। क्लोज के बाद, वॉन ने नंबर 7 पर इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर मैट प्रायर को चुना। पहले अपने करियर के दौरान 79 टेस्ट, 68 एकदिवसीय और 10 T20I में इंग्लैंड के लिए खेले।

ये है बॉलिंग अटैक-

ये है बॉलिंग अटैक-

गेंदबाजी आक्रमण पर आते हुए, वॉन ने ऑस्ट्रेलियाई डग बोलिंगर और नाथन लियोन को पाकिस्तान के राणा नावेद के साथ टीम में शामिल किया। वॉन नंबर 11 की स्थिति के लिए कुछ असमंजस में लग रहे थे, क्योंकि उन्होंने जैक लीच और क्रिस मार्टिन के दो नाम बताए थे। लीच इंग्लैंड के बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिन गेंदबाज हैं, मार्टिन न्यूजीलैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज थे।

ICC ने किए क्रिकेट के नियमों में अंतरिम बदलाव, लार लगाने पर होगा 5 रनों का जुर्माना

माइकल वॉन की प्लेइंग इलेवन-

माइकल वॉन की प्लेइंग इलेवन-

विभिन्न देशों के गंजे क्रिकेटरों को लेकर बनाई गई यह टीम इस प्रकार है- ग्राहम गूच, हर्शेल गिब्स, हाशिम अमला, डेरेन लेहमान, जोनाथन ट्रॉट, ब्रायन क्लॉज (कप्तान), मैट प्रायर (विकेटकीपर), डग बॉलिंगर, राना नावेद उल हसन, नाथन लियोन, जैक लीच या क्रिस मार्टिन

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: michael vaughan playing eleven
Story first published: Tuesday, June 9, 2020, 21:01 [IST]
Other articles published on Jun 9, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X