IPL खेलने के लिए प्लान बना रहा है पाकिस्तानी खिलाड़ी, बच्चों को पढ़ाएगा इंग्लैंड में

Mohammad Amir may play IPL 2022 after getting British citizenship | Oneindia Sports

कराची : पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर पिछले कई सालों से आईपीएल में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। आईपीएल के पहले दो सीजन में कई पाकिस्तानी खिलाड़ी टूर्नामेंट का हिस्सा रहे थे। हालांकि, 26/11 के आतंकी हमलों के बाद, भारत ने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलना बंद कर दिया और पाकिस्तानी खिलाड़ियों के आईपीएल में प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगा दिया।

इसलिए, भले ही पाकिस्तानी खिलाड़ी आज अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं, लेकिन उन्हें आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिलता है। लेकिन अब पाकिस्तान का एक खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए खास प्लान बना रहा है। दरअसल, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के आईपीएल में खेलने की संभावना है।

भारत जीत सकता है न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC का फाइनल मैच, ये हैं 4 मुख्य कारण

आमिर रिटायर हो चुके हैं

आमिर रिटायर हो चुके हैं

मोहम्मद आमिर का करियर विवादास्पद रहा है। स्पॉट फिक्सिंग के दोषी पाए जाने के बाद उन्हें अपने करियर की शुरुआत में ही प्रतिबंधित कर दिया गया था। लेकिन उनकी वापसी के बाद उनका करियर स्थिर हो रहा था। लेकिन उन्होंने पिछले साल 28 साल की छोटी सी उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ विवाद के बाद यह निर्णय लिया। अब वह दूसरे तरीके से क्रिकेट में वापसी करने की कोशिश कर रहे हैं।

हैट्रिक ली, 564 विकेट लिए और फिर कोच बनने पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप

इंग्लैंड की नागरिकता के लिए प्रयास

इंग्लैंड की नागरिकता के लिए प्रयास

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके आमिर अब इंग्लैंड की नागरिकता पाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने लंबे समय तक इंग्लैंड में रहने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वह 6-7 साल तक क्रिकेट खेलना चाहते हैं। आमिर ने यह भी बताया कि उनके बच्चे बड़े होकर इंग्लैंड में पढ़ाई करेंगे।

उमर अकमल ने इस देश को बताया आतंकवादी, बोले- मुसलमान आपके साथ है

आईपीएल में अवसर मिल सकता है

आईपीएल में अवसर मिल सकता है

लेकिन अगर ऐसा होता है, तो मोहम्मद आमिर को आईपीएल में खेलने का मौका मिल सकता है। अजहर महमूद भी पाकिस्तान के थे, लेकिन उन्होंने इंग्लैंड की नागरिकता पाई, फिर आईपीएल में खेलने का उन्हें मौका मिला। अब मोहम्मद आमिर के लिए भी यही विकल्प खुला रहेगा। जब उनसे इसके बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, "मैंने अभी तक भविष्य के बारे में ज्यादा नहीं सोचा है। लेकिन एक बार जब आपको अंग्रेजी नागरिकता मिल जाएगी, तो चीजें निश्चित रूप से बदल जाएंगी। " इसलिए, क्रिकेट प्रशंसक देख रहे होंगे कि निकट भविष्य में उनके साथ क्या होगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, May 13, 2021, 12:14 [IST]
Other articles published on May 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X