NZ vs AUS: मैक्सवेल ने छक्का जड़ तोड़ी स्टेडियम की कुर्सी, एक ही ओवर में ठोंके 28 रन

New Zealand vs Australia 3rd T20I Glenn Maxwell break Seat by hitting Six slams 70 runs in 31 balls with 5 sixes 8 fours at Wellington: नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी टी20 सीरीज का तीसरा मैच वेलिंगटन के मैदान पर खेला गया, जहां पर पहले 2 मैचों में हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे मैच में जबरदस्त वापसी की और 64 रनों से मैच को जीत लिया। 5 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम अभी भी 2-1 की बढ़त बनाये हुए है, हालांकि कंगारू टीम के लिये इस मैच में काफी कुछ अच्छा घटा और सीरीज में उसकी वापसी के साथ ही जीत की उम्मीदें भी बरकरार है। कीवी टीम ने सीरीज के तीसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और दूसरे ही ओवर में मैथ्यू वेड का विकेट लेकर शानदार शुरुआत भी की।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिये पहले कप्तान एरॉन फिंच (69) और जोशुआ फिलिप (43) ने पारी को संभालने का काम किया तो वहीं खराब फॉर्म से गुजर रहे ग्लेन मैक्सवेल (70) ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को सम्मानजनकर स्कोर तक पहुंचाया। फिंच ने 44 गेंदों में 8 चौके 2 छक्के की मदद से 69 रनों की पारी खेली और दूसरे विकेट के लिये फिलिप के साथ 83 रनों की साझेदारी की।

IND vs ENG: मोटेरा के मैदान पर विराट कोहली के नाम होगा एक और इतिहास, लक्ष्मण-स्मिथ का रिकॉर्ड दांव पर

वहीं फिलिप के आउट होने के बाद फिंच ने मैक्सवेल के साथ पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिये 64 रनों की साझेदारी की। इस दौरान ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से जमकर रन बरसे और उन्होंने महज 31 गेंदों में 70 रनों की धुंआधार पारी खेली। इतना ही नहीं मैक्सवेल ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 5 छक्के लगाने का काम किया, जिसमें से एक छक्का इतना मजबूत रहा कि उसने खाली पड़े स्टेडियम की एक कुर्सी ही तोड़ दी।

मैक्सवेल ने जेम्स नीशम के एक ओवर में 28 रन बटोरने का भी काम किया। उन्होंने नीशम की ओर से फेंके गये 17वें ओवर की पहली गेंद पर चौका, दूसरी पर छक्का, तीसरी, चौथी और पांचवी पर चौका और आखिरी गेंद पर फिर छक्का लगाकर 28 रन बटोरने का काम किया। ग्लेन मैक्सवेल की इस धुंआधार पारी के चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट खोकर 208 रन बनाने में कामयाब रही।

IPL 2021 में कोहली के साथ खेलने को बेताब हैं मैक्सवेल, मेंटल ब्रेक को लेकर किया बड़ा खुलासा

वहीं रनों का पीछा करने उतरी कीवी टीम 17.1 ओवर्स में 144 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और कंगारू टीम ने 64 रनों से मैच को जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिये एश्टन एगर सबसे सफल गेंदबाज बने जिन्होंने 4 ओवर में 30 रन देकर 6 विकेट हासिल किये। मैक्सवेल की इस धुंआधार पारी का वीडियो आरसीबी की टीम ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है जिसकी टीम से मैक्सवेल इस साल आईपीएल में खेलते नजर आयेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, March 3, 2021, 16:04 [IST]
Other articles published on Mar 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X