NZ vs BAN: फाइनल मैच में 65 रन से जीत न्यूजीलैंड ने किया बांग्लादेश का सूपड़ा साफ, 3-0 से जीती सीरीज

NZ vs BAN
Photo Credit: ICC/twitter

New Zealand vs Bangladesh 3rd T20I Kiwi Team Won final match by 65 runs clean sweeps Series by 3-0: नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच आज ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेला गया, जहां पर बारिश से प्रभावित इस मैच में कीवी टीम ने 65 रनों से जीत हासिल कर बांग्लादेश की टीम को सीरीज में क्लीन स्वीप करने का काम किया। कीवी टीम ने पहले ही सीरीज के दोनों मैचों में जीत हासिल कर ली थी और आज के मैच में बांग्लादेश की टीम सम्मान बचाने के लिये मैदान पर उतरी थी। कीवी टीम ने पहले मैच में 66 रनों से जीत हासिल की थी तो वहीं पर दूसरे मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत बांग्लादेश की टीम पर 28 रनों से जीत हासिल की।

वहीं सीरीज का आखिरी मैच एक बार फिर से बारिश से प्रभावित हुआ जिसके चलते मैच को 10 ओवर प्रति पारी का कर दिया गया। बांग्लादेश की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन फैसले के विपरीत बांग्लादेश को सफलता नहीं मिली जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (44) और फिन एलेन (71) की विस्फोटक बल्लेबाजी से महज 5.3 ओवर में ही 85 रनों की साझेदारी कर डाली।

IPL 2021: धोनी से भी बड़े मैच विनर साबित होंगे ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल ने गिनाये कारण

न्यूजीलैंड के लिये मार्टिन गप्टिल ने जहां 19 गेंदों में 1 चौके 5 छक्के की मदद से 44 रनों की पारी खेली तो वहीं पर फिन एलेन ने महज 29 गेंदों में 10 चौके 3 छक्के लगाकर 71 रन बनाने का काम किया। कीवी टीम ने अपने सलामी बल्लेबाजों की आतिशी पारी के दम पर 10 ओवर में 141 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और बांग्लादेश के सामने जीत के लिये 142 रन का टारगेट रखा।

जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम 10 ओवर भी नहीं खेल सकी और महज 9.3 ओवर्स में ऑल आउट हो गई और सिर्फ 76 रन ही बना सकी। बांग्लादेश के लिये मोहम्मद नईम (19), सौम्य सरकार (10) और मोसद्दिक हुसैन (13) ही दहांई के आंकड़े को छू सके और बाकी कोई भी बल्लेबाज दोहरे आंकड़ों में रन नहीं बना सका। बांग्लादेश के दो बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहे तो दो बल्लेबाज 3 और दो बल्लेबाजों ने 5 रनों का योगदान दिया।

3 कारण जिसके चलते IPL 2021 में फिर प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पायेगी CSK की टीम

कीवी टीम के लिये टॉड एशले ने शानदार गेंदबाजी की और 2 ओवर्स में 13 रन देकर 4 विकेट हासिल किये तो वहीं पर टिम साउथी ने भी 2 ओवर्स में 15 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। इनके अलावा एडम मिलने, लॉकी फर्ग्यूसन और ग्लेन फिलिप्स ने एक-एक विकेट हासिल करने का काम किया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, April 1, 2021, 18:37 [IST]
Other articles published on Apr 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X