NZ vs BAN: फिर चर्चा में आया सूर्यकुमार यादव का कॉन्ट्रोवर्सियल कैच, काइल जैमिसन के चलते हुआ विवाद

New Zealand vs Bangladesh Kyle Jamieson Controversial catch Sparks Suryakumar Yadav catch at 4th T20I: नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भले ही कीवी टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है लेकिन टीम के हरफनमौला खिलाड़ी काइल जैमिसन के एक कैच ने विवाद खड़ा कर दिया है। इतना ही नहीं इस कैच ने सोशल मीडिया पर कुछ दिन पहले भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये चौथे टी20 मैच में सूर्यकुमार के विवादित कैच को फिर से चर्चा में ला खड़ा किया है।

दरअसल दूसरे वनडे मैच में काइल जैमिसन के जिस कैच को लेकर विवाद हो रहा है उस पर तमीम इकबाल को मैदानी अंपायर ने आउट दे दिया था लेकिन थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद नॉटआउट करार दिया और फिर चर्चा शुरु हो गई। बांंग्लादेश की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तो 15वें ओवर में टीम के बल्लेबाज तमीम इकबाल 34 रन बनाकर खेल रहे थे। इस ओवर में काइल जैमिसन गेंदबाजी कर रहे थे और 5वीं गेंद पर इकबाल ने शॉट खेला जिसे जैमिसन ने पकड़ने का काम किया।

और पढ़ें: मिचेल स्टार्क का खुलासा, बताया- IPL 2021 से क्यों वापस लिया नाम

मैदानी अंपायर ने तमीम इकबाल को आउट दे दिया लेकिन उन्होंने फैसले को रिव्यू किया और जब थर्ड अंपायर ने इसे कई एंगल से देखा तो फैसला किया कि जैमिसन गेंद को पकड़ने के बाद पूरी तरह कंट्रोल में नहीं थे और गेंद का कुछ हिस्सा जमीन से छू रहा था। थर्ड अंपायर ने फैसले को बदल दिया और इसे नो कैच करार दिया।

थर्ड अंपायर के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर सूर्यकुमार यादव के कैच की बात होने लगी जिसे डेविड मलान ने पकड़ा था और सॉफ्ट सिग्नल में नॉट आउट होने की वजह से थर्ड अंपायर ने इस फैसले को नहीं बदला। जबकि रिप्ले में यह साफ देखने को मिल रहा था कि डेविड मलान का यह कैच पूरी तरह से क्लीन नहीं था और गेंद का कुछ हिस्सा जमीन पर लग रहा था, लेकिन बावजूद इसके उन्हें आउट दिया गया था।

और पढ़ें: IND vs ENG: पुणे में तय है किंग कोहली का शतक, जानें क्या कहते हैं रिकॉर्ड और आंकड़े

वहीं बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के इस मैच में थर्ड अंपायर ने सॉफ्ट सिग्नल आउट होने के बावजूद फैसले को बदल दिया और तमीम इकबाल के हक में फैसला सुनाया। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर इस कैच का वीडियो तेजी से शेयर किया जा रहा है। आपको बता दें कि इस मैच में बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 271 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसका पीछा करते हुए कीवी टीम ने टॉम लैथम की शतकीय पारी के दम पर 48.2 ओवर में हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, March 23, 2021, 15:53 [IST]
Other articles published on Mar 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X