NZ vs PAK: बाबर आजम को चोट पाकिस्तान पर पड़ी भारी, न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से हराया

New zealand vs Pakistan 1st T20I: नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बीच पाकिस्तान (Pakistan) टीम इस समय द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिये न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे पर है, जहां पर उसे पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज और फिर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलना है। दोनों टीमों के बीच इसी फेहरिस्त में टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर खेला गया। पाकिस्तान (Pakistan)के लिये बाबर आजम (Babar Azam) के चोटिल होने की वजह से शादाब खान इस सीरीज में टीम की कमान संभाल रहे हैं और उन्होंने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

पाकिस्तान (Pakistan) की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने अपने 5 विकेट महज 39 रन पर खो दिये थे, हालांकि इतनी खराब शुरुआत के बावजूद पाकिस्तान (Pakistan) की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 153 रन बनाने में कामयाब रही। पाकिस्तान (Pakistan) के लिये कप्तान शादाब खान ने 32 गेंदों में 2 चौके 3 छक्के की मदद से सबसे ज्यादा 42 रनों की पारी खेली, वहीं फहीम अशरम ने भी 2 चौके 3 छक्के की मदद से 31 रनों का योगदान दिया।

और पढ़ें: AUS vs IND: धीमी बल्लेबाजी को लेकर पुजारा को नहीं है अफसोस, 148 गेंद बाद लगाया चौका

इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी नहीं छू सका। वहीं न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिये अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाले जैकब डफी ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 33 रन देकर 4 विकेट हासिल किया। वहीं स्कॉट कुगलिन ने भी 3 विकेट हासिल कर उनका बखूबी साथ दिया।

वहीं रनों का पीछा करने उतरी कीवी टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने महज 21 रन पर 2 विकेट खो दिये, हालांकि विकेटकीपर टिम स्टिफर्ट ने ग्लेन फिलिप्स के साथ अच्छी बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिये 45 रनों की साझेदारी की।

और पढ़ें: 'बकवास होती है लाल गेंद, गुलाबी गेंद का ही होना चाहिये इस्तेमाल', जानें ऐसा क्यों बोले शेन वॉर्न

फिलिप्स के आउट होने के बाद स्टीफर्ट ने पारी को मार्क चैपमैन के साथ आगे बढ़ाया और अपना अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान वो 57 रन के स्कोर पर शाहीन अफरीदी की गेंद का शिकार बने और वापस पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाने का काम किया। मार्क चैपमैन ने महज 20 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली, जबकि जेम्स नीशम (15) और मिचेल सैंटनर (12) के दम पर मैच को 7 गेंद पहले ही जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

आपको बता दें कि बाबर आजम (Babar Azam) को अभ्यास के दौरान अंगूठे में चोट लग गई जिसके बाद वो 2 हफ्ते तक मैदान पर लौट नहीं सकते और उनकी गैर मौजूदगी में पहला मैच खेलने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की टीम को बुरी तरह से उनकी कमी खली।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, December 18, 2020, 17:54 [IST]
Other articles published on Dec 18, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X