PAK vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, 4 खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौका

नई दिल्ली। यूएई में 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड की टीम एशियाई देशों का दौरा कर रही है, जिसके तहत कीवी टीम फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिये पहुंचना है जिसका आगाज रावलपिंडी के क्रिकेट स्टेडियम में 17, 19 और 21 सितंबर को किया जायेगा। वनडे सीरीज के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेली जानी है। इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कीवी टीम के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिये अपनी 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

NZ tour of PAK: Pakistan announces 20-Men ODI squad for New Zealand series | वनइंडिया हिंदी

पीसीबी की ओर से जो 20 सदस्यीय टीम घोषित की गई है उसमें पाकिस्तान के 4 युवा खिलाड़ियों को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिये मौका दिया गया है। इस लिस्ट में मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहनवाज दहानी और जाहिद महमूद को पहली बार मौका दिया गया है।

और पढ़ें: IND vs ENG: क्या ओवल टेस्ट में खेलेंगे आर अश्विन, बॉलिंग कोच भरत अरुण ने दिया गजब जवाब

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज दौरे के बाद पहली बार खेलती नजर आयेगी, जिसकी टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी के बाद बाबर आजम की टीम को टी20 सीरीज में भी 1-1 की बराबरी का ही सामना करना पड़ा था, हालांकि 5 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी तीन मैच कोरोना विस्फोट के बाद रद्द कर दिये गये थे। पाकिस्तान की टीम ने आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी जिसमें बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड की बी टीम ने पाकिस्तान को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था।

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे सोहेब मकसूद, अघा सलमान, सरफराज अहमद और तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शामिल नहीं किया गया है। मकसूद, हसनैन और सरफराज अहमद को वेस्टइंडीज दौरे पर जगह जरूर मिली थी लेकिन टी20 विश्व कप को सामने देखते हुए पीसीबी ने युवा खिलाड़ियों पर दांव लगाने का फैसला किया है।

और पढ़ें: CPL 2021: अंपायरिंग में खराब फैसले से नाराज कायरन पोलार्ड ने अलग अंदाज में किया विरोध, वीडियो हुआ वायरल

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश दौरा खत्म करने के एक दिन बाद 11 सितंबर को पाकिस्तान पहुंचेगी, जहां पर कीवी टीम 18 साल बाद पहली बार सीरीज खेलने पहुंचेगी। इस बीच पीसीबी ने स्टेडियम में 25 प्रतिशत दर्शकों के लौटने की भी इजाजत ले ली है, जिसके चलते करीब 4500 दर्शक वनडे सीरीज और करीब 5500 दर्शक टी20 सीरीज (25, 26, 29 सितंबर और 1, 3 अक्टूबर) देखने के लिये मैदान पर पहुंच सकते हैं।

वनडे सीरीज के लिये पाकिस्तान की टीम:

बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, सऊद शकील, खुशदिल शाह, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हारिस, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद वसीम, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज, उस्मान कादिर , जाहिद महमूद, शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली, रऊफ, हसनैन अली, शाहबाज़ दहानी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 1, 2021, 22:31 [IST]
Other articles published on Sep 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X