PAK vs SA: टी20 सीरीज के लिये पाकिस्तान ने किया टीम का ऐलान, हाफिज-रियाज बाहर

Pakistan vs South Africa Pak announces 20-member T20I squad Mohammad Hafeez Wahab Riaz set to miss out: नई दिल्ली। 14 साल बाद पाकिस्तान (Pakistan) के दौरे पर पहुंची साउथ अफ्रीका की टीम इस समय 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है जिसके पहले मैच में उसे 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। टेस्ट सीरीज के बाद पाकिस्तान (Pakistan) और साउथ अफ्रीका की टीम के बीच 11 फरवरी से टी20 सीरीज का आगाज होगा, इसी को देखते हुए पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को अपनी 20 सदस्यीय टी20 टीम का ऐलान कर दिया। पीसीबी की ओर से टीम का ऐलान करने के बाद फैन्स उस वक्त सोच में पड़ गये जब चयनकर्ताओं ने पाकिस्तान (Pakistan) के लिये अच्छी फॉर्म में चल रहे मोहम्मद हाफिज (Mohammad Hafeez) को टीम में जगह नहीं दी।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान (Pakistan) क्रिकेट टीम के 40 वर्षीय बल्लेबाज मोहम्मद हाफिज (Mohammad Hafeez) अपने करियर की सबसे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और टीम के लिये पिछले 12 टी20 पारियों में 153 की स्ट्राइक रेट से 502 रन बना चुके हैं। वहीं हाफिज (Mohammad Hafeez) को टीम में शामिल न करने को लेकर जब पाकिस्तान (Pakistan) के मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,' हाफिज (Mohammad Hafeez) की फॉर्म को लेकर कोई शक नहीं है लेकिन टी20 सीरीज के लिये जब हमारी टीम बायोबबल में प्रवेश करेगी तो उस वक्त हाफिज (Mohammad Hafeez) अबुधाबी में टी10 लीग का हिस्सा रहेंगे, इसे ही देखते हुए उन्हें टीम से बाहर रखा गया है।'

IPL 2021 की मेजबानी को लेकर BCCI का बड़ा ऐलान, बताया कहां होंगे मैच

गौरलतब है कि मोहम्मद हाफिज (Mohammad Hafeez) इस समय अबुधाबी में जारी टी10 लीग में खेल रहे हैं जो कि 6 फरवरी को समाप्त होगी जबकि पाकिस्तान (Pakistan) की टीम टी20 सीरीज के लिये 3 फरवरी को बायोबबल में प्रवेश करेगी। मोहम्मद वसीम ने टीम का चयन करते हुए साफ किया कि इस टीम को इस साल भारत में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिहाज से चुना गया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली इस 3 मैचों की टी20 सीरीज में जहां फॉर्म में चल रहे मोहम्मद हाफीज को शामिल नहीं किया गया हो तो वहीं पर फखर जमान को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया है। टीम के गेंदबाजी विभाग में तेज गेंदबाज हसन अली की वापसी हुई है तो वहाब रियाज को भी बाहर बिठाया गया है।

पाकिस्तान (Pakistan) के लिये न्यूजीलैंड दौरे पर चोटिल कप्तान बाबर आजम भी इस सीरीज में वापसी कर रहे हैं तो वहीं पर विस्फोटक पारियां खेलने वाले आसिफ अली भी टीम का हिस्सा बने हैं।

IPL 2021: 11 अप्रैल से होगा आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज, जानें कब होगा फाइनल मैच

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पाकिस्तान (Pakistan) की टी20 टीम: बाबर आजम ( कप्तान), हैदर अली, खुशदिल शाह, हुसैन तलत, दानिश अजीज, आसिफ अली, इफ्तिकार अहमद, मोहम्मद नवाज, जफर गोहर, फहीम अशरफ, आमिर यामिन, अम्माद बट्ट, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, हरिस रऊफ, मोहम्मद हुसैन, हसन अली, उस्मान कादिर, जाहिब महमूद।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, January 31, 2021, 18:06 [IST]
Other articles published on Jan 31, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X