AUS vs IND: पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले स्मिथ की बॉल टैंपरिंग पर पहली बार बोले कोहली, जानें क्या कहा

Pink Ball Test Match Australia vs India: नई दिल्ली। एडिलेड के मैदान पर गुरुवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बहुप्रतिक्षित टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। पिंक बॉल से डे-नाइट (Pink Ball Test Match) प्रारूप में खेले जाने वाले इस मैच से पहले बुधवार को बीसीसीआई (BCCI) ने एक वीडियो रिलीज किया है जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) एक दूसरे का इंटरव्यू करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ खेले गये मुकाबलों की यादों को साझा करते हुए नजर आये।

इस इंटरव्यू के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ के एक सवाल के जवाब में पहली बार उस मुद्दे पर बात की जिससे वो आजतक बचते नजर आये थे। विराट कोहली ने पहली बार बॉल टैंपरिंग (Ball Tampering) के मुद्दे पर बात की जिसके चलते स्टीव स्मिथ को एक साल का बैन झेलना पड़ा था और वापसी के बाद फैन्स की तरफ से आलोचनात्मक इशारों का सामना करना पड़ा था।

और पढ़ें: 1st Test, AUS vs IND: कोहली का खुलासा, बताया क्यों गिल के बजाय पृथ्वी शॉ को दी जगह

इस वीडियो में स्टीव स्मिथ ने 2019 विश्व कप (2019 World Cup) में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये मुकाबले को याद करते हुए कहा कि जब इंग्लैंड में दर्शक स्मिथ को बू (आलोचनात्मक इशारे) कर रहे थे तो विराट कोहली (Virat Kohli) के मन में ऐसा क्या आया जिसेसे उन्होंने दर्शकों को हूटिंग करने के बजाय खिलाड़ी का मनोबल बढ़ाने का इशारा किया था।

इस बात का जवाब देते हुए विराट कोहली ने कहा,' मुझे लगता है कि एक दुखद घटना जो कि घट चुकी है आप उसे बदल नहीं सकते हैं। आप उसको लेकर सजा भुगत चुके हैं और आपने उसका पश्चाताप भी किया है। आप लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हैं, ऐसी चीजें स्थायी नहीं हो सकती, आप इसके चलते किसी को हमेशा जज नहीं कर सकते। इस दौरान आप के अलावा कोई भी नहीं समझ सकता कि आप किन-किन चीजों का सामना करने के बाद बहादुरी के साथ मैदान पर वापसी कर रहे हैं। ऐसे में आपको उसकी हिम्मत का सम्मान करना चाहिये न कि उसे निजी तौर पर परेशान करना चाहिये।'

और पढ़ें: AUS vs IND: आंकड़ों में देखें भारत के खिलाफ किस कंगारू खिलाड़ी का रिकॉर्ड है सबसे खतरनाक

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान स्टीव स्मिथ-डेविड वॉर्नर (David Warner) और कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron bancroft) बॉल टैंपरिंग के मामले में दोषी पाये गये थे जिसके बाद वॉर्नर-स्मिथ पर एक-एक साल का बैन लगा था जबकि बैनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा था।

आपको बता दें कि जब इन खिलाड़ियों ने मैदान पर वापसी की तो दर्शकों ने इनके खिलाफ 'धोखेबाज-धोखेबाज' जैसे शब्दों के साथ हूटिंग की थी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, December 16, 2020, 21:26 [IST]
Other articles published on Dec 16, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X