राहुल तेवतिया ने विजय हजारे ट्राफी में मनाया टीम इंडिया में एंट्री का जश्न, 6 छक्के, 4 चौके लगाए

Yuzvendra Chahal inform Rahul Tewatia about his selection in Team India | Oneindia Sports

नई दिल्लीः राहुल तेवतिया बाएं हाथ के ऐसे बल्लेबाज हैं जिनको माकूल परिस्थितियों में कहकर छक्के लगाने वाला बल्लेबाज माना जाता था। उन्होंने आईपीएल 2020 के दौरान दिखाया है कि मुश्किल समय में भी वे छक्के लगाने में सक्षम हैं और इस कारण वे आज भारतीय टीम का हिस्सा हैं। राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए चुना गया है और उन्होंने इसका जश्न रविवार को कोलकाता में वीडियोकॉन मैदान में चंडीगढ़ के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी 2021 के एलीट ग्रुप ए मैच में बल्लेबाजी के धमाकेदार प्रदर्शन के साथ मनाया।

तेवतिया की तूफानी पारी-

तेवतिया की तूफानी पारी-

तेवतिया ने महज 39 गेंदों पर 73 रन बनाकर टीम को नौ विकेट 299 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की। हरियाणा की ओर खेल रहे तेवतिया ने नंबर 7 पर आकर छह छक्के और चार चौके लगाकर पारी का शानदार अंत कर दिया। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 187.18 की शानदार स्ट्राइक से रन बनाए।

भारतीय टीम में नामित होने के बाद एएनआई से बात करते हुए तेवतिया ने कहा कि हरियाणा टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने ने उन्हें मानसिक रूप से मजबूत बनाया और उनके खेल में मदद मिली।

आकाश चोपड़ा ने कहा- इस खिलाड़ी का टी20 करियर शायद खत्म, टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

हरियाणा क्रिकेट और बीसीसीआई कोषाध्यक्ष को श्रेय दिया-

हरियाणा क्रिकेट और बीसीसीआई कोषाध्यक्ष को श्रेय दिया-

उन्होंने आगे कहा, "अमित मिश्रा भाई जैसे दिग्गज टीम में हैं, ऐसे क्वालिटी खिलाड़ियों के बीच जगह पाने को आप देख सकते हैं। आपके पास जयंत यादव थे, और युजवेंद्र चहल ने भी राज्य की टीम का प्रतिनिधित्व किया है, जब भी वह भारत के लिए खेलने में व्यस्त नहीं रहे हैं। मैं कहूंगा कि स्पिनरों के लिए प्रतियोगिता का स्तर हरियाणा की टीम में सबसे मुश्किल में से एक है। ऐसे में एक जगह ढूंढना और हरियाणा के लिए प्रदर्शन करने से न केवल मुझे आत्मविश्वास मिला, बल्कि मुझे अपने कौशल को वापस लाने में भी मदद मिली।"

सूर्यकुमार यादव, तेवतिया, ईशान को मिली सचिन तेंदुलकर से बधाई

पिछले साल यूएई में एक आईपीएल मैच में शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में पांच छक्के मारने के बाद तेवतिया भारत में एक घरेलू नाम बन गए। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए हारा हुआ मैच जीता दिया।

तेवतिया का मानना है कि उनको हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से जबरदस्त सपोर्ट मिला है और बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने भी बहुत सहयोग किया है।

विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए उत्साहित-

विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए उत्साहित-

तेवतिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ सबसे बड़े नामों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के बारे में भी उत्साहित हैं।

उन्होंने मुस्कराते हुए कहा, "अब तक, मैंने आईपीएल में विराट कोहली के खिलाफ खेला था। अब मैं उनके साथ खेलूंगा और ड्रेसिंग रूम को साझा करूंगा। उनके और विश्व क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ ड्रेसिंग रूम को साझा करने का इंतजार नहीं कर सकता। "

तेवतिया भी मानते हैं कि एक सफल आईपीएल एक बड़ा आशीर्वाद था। उन्होंने कहा, "आप जानते हैं कि दुनिया में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए आते हैं। यदि आप उनके खिलाफ प्रदर्शन करते हैं, तो यह आपके आत्मविश्वास को बढ़ाने में भी मदद करता है। मुझे खुशी है कि मैं इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए मैच जीतने वाली नॉक खेल सका।"

तेवतिया के साथ, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, ऋषभ पंत, वरुण चक्रवर्ती को भी इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए भारत की टी 20 टीम में शामिल किया गया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, February 21, 2021, 17:00 [IST]
Other articles published on Feb 21, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X