'किताब का हर शॉट खेलने वाला बल्लेबाज'- राशिद खान ने खब्बू भारतीय को बताया मुश्किल खिलाड़ी

नई दिल्ली: राशिद खान भारत के सबसे लोकप्रिय विदेशी खिलाड़ियों में से एक हैं। अफगानिस्तान के स्पिनर ने पिछले कुछ वर्षों में इंडियन प्रीमियर लीग में अपने फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद की सफलता में एक प्रमुख भूमिका निभाई है। टी 20 क्रिकेट में उनकी सफलता ने उन्हें अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम का कप्तान बनने और अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में अपने देश की सफलता में अग्रणी बनने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया, भारत, वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश, आदि घरेलू लीग में खेलने के बाद अपने करियर में कई बल्लेबाजों का सामना किया है।

ऋषभ पंत के मुरीद हुए राशिद-

ऋषभ पंत के मुरीद हुए राशिद-

लेकिन वह कौन बल्लेबाज है जिसे वह गेंदबाजी करने के लिए बहुत कठिन मानता है? राशिद बताते हैं कि भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बहुत ही प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और उन्हें गेंदबाजी करना बहुत कठिन है। राशिद ने अपने अंडर -19 दिनों को भी याद किया और पंत ने अफगानिस्तान के गेंदबाजों को कैसे भ्रमित किया।

माइकल वॉन ने चुनी गंजों की ऑल टाइम टेस्ट XI, ये खिलाड़ी बना कप्तान

अफगानिस्तान के स्पिनर ने 2015 में अंडर -19 त्रिकोणीय श्रृंखला में पंत का सामना कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय के दूसरे परिसर में 2016 में अंडर -19 विश्व कप से पहले किया था।

बहुत पहले ही पंत को देख लिया था-

बहुत पहले ही पंत को देख लिया था-

उन्होंने कहा, "उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाए और चौथी गेंद पर उन्होंने गलती की लेकिन वह शॉर्ट मिडविकेट पर कैच नहीं किए जा सके। हमारे गेंदबाज असहाय दिखे और पश्तो में चिल्लाते हुए अपने सिर पर हाथ रखा और कहा, "अब मैं उसे आउट करने के लिए और क्या करूं? ," खान ने इंस्टाग्राम चैट में भारतीय लेगस्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ बातचीत में इस घटना को याद किया।

हालांकि कई मौके मिलने के बावजूद, दिल्ली के बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत अभी भी अपनी जगह को पक्का नहीं कर पाए हैं, जबकि एमएस धोनी ने 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद खुद को दरकिनार कर दिया।

'किताब का हर शॉट है पंत के पास'

'किताब का हर शॉट है पंत के पास'

राशिद ने पंत पर कहा, '' उनके पास किताब का हर शॉट है और वह एक ऐसा बल्लेबाज है जिसे गेंदबाजी करना बहुत कठिन है। मुझे याद है कि अंडर -19 ट्राई सीरीज में कोलकाता के एक मैदान पर उन्हें गेंदबाजी करना था।

श्रीलंका को एशिया कप की मेजबानी सौंपने के लिए तैयार हुआ पाकिस्तान, SLC ने किया दावा

2017 में कैश-रिच लीग में खेलने वाले अफगानिस्तान के पहले खिलाड़ी बनने के बाद, राशिद सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे अधिक मांग वाले आईपीएल खिलाड़ियों में से एक बन गए हैं।

राशिद-चहल ने चुनी भारत-अफगानिस्तान प्लेइंग इलेवन

राशिद-चहल ने चुनी भारत-अफगानिस्तान प्लेइंग इलेवन

उन्होंने एक सफल आईपीएल करियर में विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, आंद्रे रसेल और क्रिस गेल की शानदार पारियों को पुरस्कृत किया। वे चार बल्लेबाज हैं जिन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल है।

राशिद और चहल ने भारत-अफगानिस्तान की एकदिवसीय एकादश भी बनाई जो इस प्रकार है-

इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, रहमत शाह, केएल राहुल, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या / मोहम्मद नबी, राशिद खान / युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, June 10, 2020, 11:22 [IST]
Other articles published on Jun 10, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X