विराट और रोहित के बीच नहीं है 'ऑल इज वेल', कोई नहीं झुकने को तैयार

नई दिल्ली : रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच कथित विवाद अब कयास से एक कदम आगे बढ़ चुका है। साल 2018 के सितंबर महीने में यह मीडिया रिपोर्ट आई थी कि रोहित ने अपने कप्तान विराट को ट्विट्टर पर अनफॉलो कर दिया है। ऐसा करने की वजह क्या थी यह शायद रोहित ही कभी बता पाएं लेकिन भारतीय क्रिकेट के इन दो दिग्गजों के बीच अनबन की शुरूआत यहीं से हुई थी। मीडिया रिपोर्ट और कयासों के उठते धुंए से रविवार को जो खबर सामने आई उसमें यह कहा गया कि 'रोहित से हुए मनमुटाव' की खबरों की वजह से कप्तान कोहली विंडीज रवाना होने से पहले प्री टूर प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेंगे। अब खबर आ रही है कि वो शाम 6 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। आखिर इन दोनों के बीच क्या चल रहा है यह तो यही दोनों लोग जानें लेकिन BCCI की गठित समिति CoA के एक सदस्य इन दोनों के बीच सुलह कराने में नाकाम रहे हैं। जानिए यह पूरा मामला कहां तक पहुंच चुका है।

क्या और बढ़ गई है टेंशन ?

क्या और बढ़ गई है टेंशन ?

BCCI की प्रशासकीय समिति CoA के प्रमुख विनोद राय ने विराट और रोहित के बीच के विवाद को 'मीडिया की उपज' बताया था। CoA ने कहा कि "अगर टीम इंडिया के खिलाड़ी खुद अगर ऐसी कोई बात सामने लेकर आते हैं तभी इस मामले का हल निकाला जा सकता है या इस पर कोई कार्रवाई की जा सकती है। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के बीच उपजे विवाद की आग को तब घी मिल गया जब कथित तौर पर 'हिटमैन' रोहित ने कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा को इंस्टग्राम पर अनफॉलो कर दिया। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो CoA अधिकारी के बयान के बावजूद टीम इंडिया के इन दो दिग्गज खिलाड़ियों और ड्रेसिंग रूम का माहौल ठीक नहीं है।

READ MORE : रोहित शर्मा के अनफॉलो करने पर अनुष्का शर्मा ने किया पलटवार! जानिए क्या कहा

विराट-रोहित के बीच और बढ़ा विवाद

विराट-रोहित के बीच और बढ़ा विवाद

BCCI के एक वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी के मुताबिक "CoA के एक सदस्य ने विराट और रोहित दोनों से बातचीत की। दोनों में से किसी एक खिलाड़ी को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर यह स्टेटस पोस्ट करने को कहा गया है कि इन दोनों के बीच विवाद जैसा कुछ भी नहीं है और टीम का माहौल ठीक है। इन दोनों खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को "ऑल इज वेल" का संदेश देने की सलाह दी गई थी लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों में से कोई भी खिलाड़ी यह पोस्ट करने पर राजी नहीं हुए हैं। इस घटनाक्रम के बाद कयास और भी तेज हो गए हैं कि क्या सच में इन दो खिलाड़ियों के बीच कोई अनबन है।" एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों खिलाड़ियों को एक पॉजिटिव संदेश देने को कहा गया था।

रोहित साबित हुए हैं बेहतर

रोहित साबित हुए हैं बेहतर

रोहित और विराट के बीच तकरार की और भी कई वजह बताई जा रही हैं। रोहित शर्मा पिछले दो साल से ODI में अपने जीवन के प्राइम फॉर्म में हैं वहीं विराट फॉर्म में होने के बावजूद टीम को बड़ी सफलता दिलाने में नाकाम रहे हैं। रोहित ने अपनी टीम को हाल में अपनी कप्तानी में आईपीएल खिताब जिताया है और वो कहीं न कहीं बतौर ODI कप्तान एक प्रबल दावेदार साबित हो रहे हैं। 2017 से अब तक उन्होंने 17 शतक लगाए हैं जबकि विराट के सिर्फ 12 शतक हैं। कोहली बतौर कप्तान वर्ल्ड कप में भी फ्लॉप साबित हुए और बैटिंग ऑर्डर में उनकी एक गलती टीम को सेमीफाइनल में भारी पड़ गई। विराट और शास्त्री की जोड़ी की 'मनमानी' भी बाकी खिलाड़ियों को अखड़ रही है।

अनुष्का के पोस्ट से मचा बवाल

अनुष्का के पोस्ट से मचा बवाल

विराट कोहली और रोहित के बीच बढ़ते विवाद के बीच कप्तान कोहली की पत्नी अनुष्का ने तब इन दोनों के बीच हुए विवाद को हवा दे दी जब अनुष्का ने अपनी इंस्टग्राम स्टोरी में एक पोस्ट लिखा। उन्होंने कहा "एक बुद्धिमान आदमी ने एक बार कुछ नहीं कहा, सच कभी झूठ के दिखावे में नहीं पड़ता है।" अनुष्का के इस पोस्ट के बाद दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के बीच तकरार की बात जगजाहिर हो गई। ऐसा माना जा रहा है कि अनुष्का ने अपने इंस्टग्राम पर यह बात रोहित पर हमला बोलते हुए लिखा था।

 कैसे बढ़ा विवाद

कैसे बढ़ा विवाद

रोहित और विराट के बीच विवाद वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड के हाथों लीग मैच (30 जून) में 31 रनों से मिली हार के बाद शुरू हुई थी। रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है कि इस हार के बाद गेंदबाजों की क्लास लगाई गई थी। ऐसा कहा जा रहा है कि सिर्फ गेंदबाजों को इस हार के लिए दोषी साबित करने पर गेंदबाजी खेमा बहुत खुश नहीं था। यह स्थिति तब और नाजुक हो गई जब भारतीय टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। BCCI के एक और अधिकारी ने कहा है कि CoA को इस विवाद को मीडिया की उपज कहने के बजाय इसका निदान निकालने की कोशिश करनी चाहिए इससे पहले कि देर हो जाए और चीजें हाथ से निकल जाएं।

मलिंगा ने आखिरी ODI के अंतिम गेंद पर तोड़ा कुंबले का यह बड़ा रिकॉर्ड

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, July 29, 2019, 13:23 [IST]
Other articles published on Jul 29, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X