Road Safety World Series: फाइनल में भारत से किसकी होगी भिड़ंत, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच होगा सेमीफाइनल

Road Safety World Series 2021 Who Will face India legends in Finals 2nd Semifinal Sri Lanka or South Africa: नई दिल्ली। सड़क दुर्घटना और सुरक्षा से जुड़े नियमों के प्रति लोगों में जागरुकता फैलाने के लिये खेली जा रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का दूसरा सेमीफाइनल मैच आज श्रीलंका लेजेंडस और साउथ अफ्रीका लेजेंडस की टीमों के बीच खेला जायेगा। इसके साथ ही यह भी साफ हो जायेगा कि पहले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के खिताब के लिये होने वाले फाइनल मुकाबले में भारत से किस टीम का सामना होगा। भारत ने पहले सेमीफाइनल मैच में वेस्टइंडीज लेजेंडस की टीम को 12 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाने का काम किया है।

आखिरी ओवर तक चले इस रोमांचक मैच में भारत के लिये सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और युसुफ पठान ने विस्फोटक बल्लेबाजी की तो वहीं पर गेंदबाजी में मनप्रीत गोनी, विनय कुमार और इरफान पठान के आखिरी ओवर ने जीत की राह तय की। वहीं दूसरे सेमीफाइनल मैच में तिलकरत्ने दिलशान की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम का सामना जोंटी रोड्स की अफ्रीकी टीम से होने वाला है।

IND vs ENG: आखिरी ओवर के रोमांच में जीता भारत, सीरीज में विराट सेना ने की बराबरी

लीग मैचों के दौरान श्रीलंका लेजेंडस की टीम ने जब साउथ अफ्रीका का सामना किया था तो उसने एकतरफा अंदाज में मैच को जीत लिया था। वहीं पर जोंटी रोड्स की टीम ने अपने आखिरी मैच में इंग्लैंड लेजेंडस को हराकर आत्म-विश्वास को बढ़ाने का काम किया। दोनों टीमों की बात की जाये तो अंकतालिका में नंबर 1 रही श्रीलंका की टीम ज्यादा ताकतवर नजर आ रही है।

कप्तान दिलशान और उपुल थारंगा बल्लेबाजी में जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं पर गेंदबाजी में भी दिलशान जलवा बिखेरते नजर आ रहे हैं, जिनका साथ देने के लिये कई दिग्गज तेज गेंदबाज भी मौजूद हैं। वहीं साउथ अफ्रीका के लिये बल्लेबाजी चिंता का विषय नजर आती है।

IND vs ENG: 16 महीने बाद हार्दिक पांड्या को मिली पहली T20 विकेट, जेसन रॉय को वापस भेजा पवेलियन

हालांकि इसके बावजूद जोंटी रोड्स की टीम बाजी को पलटने का दम रखती है। ऐसे में अगर अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में श्रीलंका को हरा देती है तो सालोंं से चले आ रहे चोकर्स के टैग को मिटा सकती है। वहीं पर अगर श्रीलंका की टीम जीत हासिल करने में कामयाब होती है तो फैन्स को भारत और श्रीलंका के बीच हुए 2011 विश्व कप का फाइनल रिपीट होता देखने को मिल सकता है। मैच का सीधा प्रसारण शाम 7 बजे से कलर्स, रिश्ते सिनेप्लेक्स पर देखने को मिलेगा, जबकि मोबाइल पर जियो टीवी और वूट एप के जरिये देखा जा सकता है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 19, 2021, 15:56 [IST]
Other articles published on Mar 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X