टेस्ट में अब भी बेस्ट नहीं केएल राहुल, मांजरेकर बोले- मयंक अग्रवाल को मिले तरजीह

No place for KL Rahul in Indian test team as of now says Sanjay Manjrekar | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने पिछले एक साल में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए सीमित ओवर्स प्रारूप में रनों की बरसात की है। राहुल ने न सिर्फ घरेलू सरजमीं पर बल्कि विदेशी सरजमीं पर भी लाजवाब प्रदर्शन किया, फिर चाहे वो वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड या फिर इंग्लैंड में खेला गया विश्व कप ही क्यों न हो। राहुल ने अपनी बल्लेबाजी से एक अलग छाप छोड़ी है। इसके बाद से ही केएल राहुल की टेस्ट क्रिकेट में वापस टीम में शामिल करने को लेकर चर्चा जारी है। हालांकि अभी भी टेस्ट प्रारूप में उन्हें शामिल करने को लेकर खेल जगत दो भागों में बंटा हुआ है।

और पढ़ें: हर प्रारूप में भारत को नहीं है अलग कप्तान की जरूरत, कोहली को लेकर जानें क्या बोले मांजरेकर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर ने भी अपने यूट्यूब चैनल पर फैन्स से बात करते हुए इस मुद्दे पर अपनी राय रखी है। संजय मांजरेकर का मानना है कि भले ही केएल राहुल ने पिछले कुछ समय में शानदार बल्लेबाजी की लेकिन बावजूद इसके टेस्ट टीम में अभी भी उनके लिये जगह नहीं बनती है।

और पढ़ें: श्रीलंका सरकार ने शुरु की 2011 विश्व कप फाइनल की जांच, फिक्सिंग का है आरोप

वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने से टेस्ट में जगह नहीं मिल सकती

वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने से टेस्ट में जगह नहीं मिल सकती

संजय मांजरेकर ने अपने यूट्यूब चैन पर ट्विटर पर पूछे गये सवालों का जवाब देते हुए कहा कि राहुल ने भले ही सीमित ओवर्स में शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन इसे टेस्ट फॉर्मेट में रहाणे की जगह टीम में शामिल करने का मानदंड नहीं बना सकते। मांजरेकर का मानना है कि राहुल को अभी फर्स्ट क्लास में और रन करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, 'केएल राहुल ने नंबर पांच पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हां रहाणे अब वैसा खिलाड़ी नहीं लगता जैसे वह अपने टेस्ट करियर के पहले दो वर्षों में दिख रहा था लेकिन मैं उन्हें फिर से उसी फॉर्म में वापसी करते हुए देखना चाहूंगा।'

फॉर्म में वापसी कर रहे हैं रहाणे

फॉर्म में वापसी कर रहे हैं रहाणे

संजय मांजरकेर का मानना है कि यह सच है कि अंजिंक्य रहाणे पिछले कुछ समय से उस लय में नजर नहीं आ रहे हैं, जिसके लिये वह जाने जाते हैं, हालांकि वह वापसी कर रहे हैं। पिछले कुछ टेस्ट मैच में रहाणे ने रन बनाये है लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता की दरकार है।

उन्होंने कहा, 'कभी-कभार ही ऐसा होता है लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता जैसा कि वह चाहता है। लेकिन उनके प्रदर्शन के आधार पर मुझे नहीं लगता कि टेस्ट मैचों में उनकी जगह राहुल के नाम पर विचार करना सही होगा।'

टेस्ट में बेस्ट नहीं है केएल राहुल

टेस्ट में बेस्ट नहीं है केएल राहुल

संजय मांजरेकर ने अपने फैन्स को केएल राहुल के आखिरी टेस्ट मैच को याद दिलाते हुए कहा कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी बार सफेद जर्सी में नजर आये थे लेकिन वह तब भी प्रभावशाली नजर नहीं आये थे, जबकि वह फॉर्म में थे।

उन्होंने कहा, 'आखिरी बार जब राहुल टेस्ट क्रिकेट खेला था तो बहुत प्रभावशाली नहीं रहा था। केएल राहुल को टेस्ट स्तर पर मध्यक्रम में जगह बनाने के लिये घरेलू स्तर पर ढेरों रन बनाने होंगे जैसा कि मयंक अग्रवाल ने भारतीय टीम में जगह बनाने के लिये किया।'

रोहित के साथ मयंक को ही मिलना चाहिये मौका

रोहित के साथ मयंक को ही मिलना चाहिये मौका

संजय मांजरेकर ने इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर भी जवाब दिया और रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल को ओपनिंग के लिये बेस्ट जोड़ी बताया। साथ ही पृथ्वी शॉ और शुबमन गिल को बतौर रिजर्व बल्लेबाज के रूप में शामिल करने की बात की।

उन्होंने कहा, 'पिछली बार जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच खेले तब रोहित शर्मा टीम में नहीं थे। शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की थी और शॉ की जिस तरह की तकनीक है वह उस तरह की परिस्थितियों, पिचों पर चल सकता है। लेकिन अगर रोहित शर्मा फिट है तो फिर उसे मौका मिलना चाहिए। मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा असल में सलामी बल्लेबाज होंगे और पृथ्वी शॉ आपका दूसरा विकल्प होगा।'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, June 19, 2020, 21:05 [IST]
Other articles published on Jun 19, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X