शाहीद अफरीदी बोले- यह टीम अगले साल टी20 विश्व कप जीत सकती है

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से सामना किया और पांच विकेट से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। लीग चरण में पाकिस्तान एकमात्र ऐसी टीम थी जिसने पांचों मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि टीम की हार के बाद पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने अगले साल टी20 वर्ल्ड कप उठाने के लिए टीम का समर्थन किया है।

अफरीदी ने कहा कि बाबर आजम वाली टीम ने पूरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छा खेला और सेमीफाइनल में भी शानदार मुकाबला किया। अंत में, यह खिलाड़ियों द्वारा एक शानदार प्रदर्शन था और उन्हें और समर्थन की जरूरत थी। पाकिस्तान ने 2009 में टी20 विश्व कप जीता था जिसमें स्टार ऑलराउंडर अफरीदी की भूमिका काफी महत्वपूर्ण थी।

टी 20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान के दिल टूटने के बाद अफरीदी ने ट्वीट किया, "महान लड़ाई लड़ी लड़कों। आपने हमें गर्व महसूस करवाया, पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रयास ऑस्ट्रेलिया ने अच्छा खेला। मुझे वास्तव में लगता है कि यह टीम अगले साल टी 20 विश्व कप जीत सकती है, हम सभी को खिलाड़ियों का समर्थन करना जारी रखना होगा।"

यह भी पढ़ें- T20 World Cup Final : इन 3 बल्लेबाजों पर रहेंगी सबकी नजरें, लगा सकते हैं खूब चाैके-छक्के

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में मैथ्यू वेड सुर्खियां बटोर गए, जिन्होंने शाहीन शाह अफरीदी को तीन छक्कों जड़कर मैच को सेकंड में बदल दिया। वेड और मार्कस स्टोइनिस के निडर हिट ने ऑस्ट्रेलिया को एक ओवर शेष रहते फाइनल में पहुंचा दिया।

ऑस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल में हारने के बाद बाबर आजम ने कहा था, "मैंने सोचा था कि हमने उतने ही रन बनाए जितने की हमने सोचे थे। मुझे लगता है कि अगर हम ऐसी टीमों को बैक एंड में मौका देते हैं तो यह महंगा पड़ेगा ही। जिस तरह से हमने पूरे टूर्नामेंट को खेला, उससे मैं एक कप्तान के रूप में संतुष्ट हूं। उम्मीद है कि हम अगले टूर्नामेंट के लिए इससे सीखेंगे। जब आप इतना अच्छा खेलते हो तो छोटी-छोटी गलतियां होती थीं, जिसकी वजह से अंत में मैच गंवाना पड़ा। हमने खिलाड़ियों ने अपनी भूमिका को अच्छी तरह से निभाया।" पाकिस्तान अब तीन मैचों की टी20 सीरीज और मेजबानों के खिलाफ दो टेस्ट खेलने के लिए दुबई से बांग्लादेश जाएगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, November 13, 2021, 12:13 [IST]
Other articles published on Nov 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X