IPL: गम्भीर की गिल्लियां बिखेर मावी ने बटोरी वाहवाही

Posted By:
shivam mavi cleaned up gautam gambhir to claim first ever ipl wicket

कोलकाता: आईपीएल 2018 में मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स का मुकाबला हुआ। कोलकाता को दो बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान गौतम गंभीर पहली बार दिल्ली के कप्तान के तौर पर कोलकाता को हराने मैदान में उतरे लेकिन जीत नहीं पाये। दिल्ली की टीम 14.2 ओवर में 129/10 रन ही बना सकी। कोलकाता ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 200 रन बनाए थे। दिल्ली को जीत के लिए 201 रन का लक्ष्य दिया था।

201 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम की शुरुआत कप्तान गौतम गंभीर और जेसन रॉय ने की। कप्तान गौतम गंभीर मात्र 8 रन बनाकर आउट हो गए। जेसन रॉय और श्रेयस अय्यर भी सस्ते में निपट गए। जेसन ने 1 रन बनाये तो अय्यर 4 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन चर्चा रही गम्भीर के आउट होने की जो शिवम मावी की गेंद पर बोल्ड हो गये। 145 KMPH की रफ्तार से गेंद करते हुए मावी ने गम्भीर को बोल्ड कर दिया।

अंडर-19 विश्व कप में अपनी रफ्तार से ध्यान खींचने वाले शिवम मावी ने दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर को बोल्ड कर दिया। अनुभवी गंभीर युवा मावी की गेंद की रफ्तार नहीं भांप सके और अपना विकेट गंवा बैठे। शिवम मावी की तेजी की को लेकर हर कोई बात कर रहा हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान ने कहा कि मावी अभी 19 साल का हैं औऱ 145 KMPH की तेजी। ये लड़का जल्दी ही भारत के लिए खेलने वाला है।

फ्लेमिंग ने भी कहा कि स्पीड, एक्शन सबकुछ ठीक है मावी का और पहला विकेट भी गम्भीर का, शानदार।

शिवम मावी को इस मैच में दो ओवर्स फेंकने का मौका मिला जिसमें उन्होंने सभी को ये बता दिया कि वो किसी से कम नहीं। उन्होंने 12 गेंदों में 14 रन दिए और एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ें: वीडियो: होटल में काम करने वाले बच्चों संग सचिन ने खेला क्रिकेट

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, April 17, 2018, 14:14 [IST]
Other articles published on Apr 17, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट