अख्तर ने 16 साल बाद तोड़ी चुप्पी, कहा- बाप-बेटा कॉमेंट करते तो होटल तक करता सहवाग की पिटाई

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट जगत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच जितनी अच्छी दोस्ती है, उतनी ही शानदार प्रतिद्वंदिता मैदान पर भी देखने को मिलती थी। शोएब अख्तर और सहवाग के बीच अक्सर मैदान पर छोटी-मोटी बहस देखने को मिलती थी जिसमें कभी सहवाग उन पर भारी पड़ते तो कभी अख्तर अपनी गेंदों से परेशान करते नजर आते। ऐसा ही एक किस्सा फैन्स के बीच काफी मशहूर है जिसे खुद वीरेंद्र सहवाग ने एक अवॉर्ड शो के दौरान सुनाया था। सहवाग की ओर से सुनाया गया गय किस्सा पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले गये मैच का है जिसमें सहवाग ने 309 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी।

नवदीप सैनी का खुलासा, बताया- विराट कोहली को गेंदबाज में क्या है पसंद

सहवाग ने बताया था कि इसी पारी के दौरान अख्तर बार-बार उन्हें आगे गेंद फेंक कर मारने के लिये उकसा रहे थे जिस पर उन्होंने सचिन तेंदुलकर को वो गेंद डालने के कहा था, बाद में जब अख्तर ने वही गेंद सचिन को डाली तो उन्होंने चौका लगा दिया था जिस पर सहवाग ने अख्तर से कहा था कि 'बाप-बाप होता है, बेटा-बेटा होता है।' अब इस घटना के करीब 16 साल बाद शोएब अख्तर ने सहवाग के दावे को झूठा बताते हुए कहा कि अगर वह ऐसा कहते तो उन्हें मैदान से लेकर होटल तक पीटता हुआ ले जाता।

'यह भगवान है, इसकी खैर नहीं', शोएब अख्तर ने याद किया जब सचिन को डाली थी पहली बार गेंद

अगर सहवाग ऐसा कहते तो बच कर कहां जाते

अगर सहवाग ऐसा कहते तो बच कर कहां जाते

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के स्पोर्टस एंकर साज सादिक के साथ बात करते हुए इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सहवाग ने यह पूरी कहानी खुद बनाई है और अगर सहवाग मुझसे ऐसा कुछ कहते तो वह बच के कहां जाते। उल्लेखनीय है कि साल 2004 में पाकिस्तान दौरे पर भारतीय टीम मार्च-अप्रैल में मुल्तान के मैदान पर टेस्ट खेलने उतरी थी। इस टेस्ट मैच को लेकर सहवाग ने कहा था कि इस पारी के दौरान एक समय शोएब अख्तर उनसे परेशान होकर बार-बार छोटी गेंद फेंक रहे थे और हुक शॉट खेलने के लिये उकसा रहे थे।

अख्तर ने इसको लेकर एक खबर को रिट्वीट कर लिखा, 'हां, यह पूरी तरह खुद से बनाई हुई कहानी है। मुझे यह बोलकर बचके जाना कहां था उन्होंने।'

सहवाग को होटल तक पीटता ले जाता

सहवाग को होटल तक पीटता ले जाता

'पाक पैशन' के एडिटर साज सादिक ने अपने ट्विटर हैंडल पर शोएब अख्तर के साथ हुई इस बात चीत को एक सवाल जवाब की तरह ट्वीट किया है जिसमें वह अख्तर से सहवाग के उस दावे को लेकर सवाल करते हैं।

इसके जवाब में अख्तर ने कहा, 'क्या वह (सहवाग) मुझसे ऐसा कुछ कहने के बाद बच पाते? क्या मैं उन्हें छोड़ देता। मैं उन्हें ग्राउंड पर पीटता और फिर टीम होटल में भी उन्हें नहीं छोड़ता।'

ऐसा रहा था वो शानदार मैच

ऐसा रहा था वो शानदार मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच 28 मार्च 2004 से शुरू हुए उस टेस्ट मैच में सहवाग ने 309 रन बनाए थे, जबकि दिग्गज सचिन तेंदुलकर 194 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ने इस मैच में अपनी पहली पारी 5 विकेट पर 675 रन बनाकर घोषित की। पाकिस्तान की पहली पारी 407 पर सिमटी और दूसरी पारी 216 रन पर ऑलआउट हुई। भारत ने इस मैच को पारी और 52 रन से जीता।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, August 2, 2020, 19:31 [IST]
Other articles published on Aug 2, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X