एडिलेड में भारत की शर्मनाक हार पर शोएब अख्तर ने मारा ताना, कहा- हमारा रिकॉर्ड तोड़ने के लिये शुक्रिया

India vs Australia 1st Test : Shoaib Akhtar angry reaction on India's lowest score | Oneindia Sports

Shoiab Akhtar on India's Historic Batting collapse in 1st Day Night Test Match at Adelaide against Australia: नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची भारतीय टीम इस समय बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है जिसका पहला मैच एडिलेड के मैदान पर डे नाइट प्रारूप में खेला गया। पहले 2 दिन तक मैच पर अच्छी पकड़ बनाने के बाद भारतीय टीम तीसरे दिन ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना किया। इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने सीरीज में 1-0 की बढ़त तो हासिल की लेकिन भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट का एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

और पढ़ें: जानें भारत में कहां आयोजित होंगे T20 World Cup 2021 के मैच, BCCI कोष्याध्यक्ष ने दिये संकेत

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम महज 36 रन ही बना सकी और टेस्ट क्रिकेट में अपना सबसे न्यूनतम स्कोर बनाते हुए शर्मनाक रिकॉर्ड हासिल किया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने पाकिस्तान के न्यूनतम स्कोर 49 को पीछे छोड़ते हुए 7वें नंबर पर पहुंच गई है।

और पढ़ें: AUS vs IND: एडिलेट टेस्ट में मोहम्मद शमी को लेकर गंभीर चोट, कोहली ने बताया क्या है हाल

पाकिस्तान का शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ने के लिये शुक्रिया

पाकिस्तान का शर्मनाक रिकॉर्ड तोड़ने के लिये शुक्रिया

वहीं भारतीय टीम की करारी हार पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी तंज कसते हुए कहा कि भारत की तगड़ी टीम का शुक्रिया जो उन्होंने पाकिस्तान के शर्मनाक रिकॉर्ड को तोड़ दिया। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की टीम साल 2013 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 49 रन पर ऑल आउट हो गई थी।

अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए गये वीडियो में शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा, 'मैं भारतीय टीम का बहुत बड़ा समर्थक हूं, लेकिन उनकी इस तरह की हार को पचा पाना बेहद मुश्किल है। भारतीय टीम के लिये यह बहुत शर्मनाक हार है और ऐसी हार की कल्पना किसी ने नहीं की थी, भारतीय टीम को कंगारुओं ने सही फेंटा लगाया है जिसे वो जिंदगी भर याद रखेंगे।'

स्कोर देख कर आंखों पर नहीं हुआ यकीन

स्कोर देख कर आंखों पर नहीं हुआ यकीन

इस वीडियो से पहले शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भारतीय टीम की बल्लेबाजी को लेकर आलोचना की और कहां कि उन्हें स्कोर देखकर खुद पर यकीन नहीं हो रहा था।

उन्होंने ट्वीट किया, 'सुबह उठकर जब मैंने भारतीय टीम का स्कोर देखा तो 369 देखकर मुझे यकीन नहीं हुआ, मैंने अपनी आंखे धोई और जब दोबारा देखा तो स्कोर 36/9 हो चुका था। इसे देखने के बाद मुझे भारतीय बल्लेबाजी पर यकीन नहीं हुआ और मैं वापस जाकर सो गया...इंतजार कीजिये वीडियो आ रही है।'

तीसरे दिन पलट गया मैच, ताश के पत्तों की तरह बिखरी भारतीय टीम

तीसरे दिन पलट गया मैच, ताश के पत्तों की तरह बिखरी भारतीय टीम

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने एडिलेड में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहली पारी में 244 रन बनाये, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन बना सकी। भारतीय टीम के लिये विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली तो अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये। इसके साथ ही भारतीय टीम ने पहली पारी में 53 रनों की बढ़त हासिल कर ली।

वहीं दूसरी पारी में जब भारतीय टीम 36 रन पर सिमट गई तो ऑस्ट्रेलिया (Australia) को जीत के लिये महज 90 रनों की दरकार थी, इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2 विकेट खोकर 93 रन बनाये और मैच को जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए दूसरी पारी में जो बर्न्स ने शानदार 51 रनों की नाबाद पारी खेली। भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से शुरू होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, December 19, 2020, 19:26 [IST]
Other articles published on Dec 19, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X