जानें भारत में कहां आयोजित होंगे T20 World Cup 2021 के मैच, BCCI कोष्याध्यक्ष ने दिये संकेत

BCCI Treasurer Arun Dhumal on T20 World Cup 2021 matches Host Stadium: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस समय अपनी सालाना जनरल मीटिंग की तैयारियों में जुटा हुआ है, इसी को लेकर शुक्रवार को धर्मशाला (Dharamshala) में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोशिएन ने भी अपनी सालाना बैठक की जिसके बाद बीसीसीआई (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने अगले साल भारत की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप को लेकर बड़ा संकेत दिया है। मीटिंग के बाद अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने इस अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाले स्टेडियम को लेकर संकेत दिये हैं कि किस स्टेडियम पर इस टूर्नामेंट के मैचों का आयोजन किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि अगले साल अक्टूबर से नवंबर के बीच प्रस्तावित इस टूर्नामेंट में कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए कुछ निश्चित स्टेडियम में ही इसे आयोजित कराने का प्लान किया जा रहा है। इसी को लेकर अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने संकेत दिया है कि एचपीसीए अगले साल होने वाले विश्व कप मैचों का आयोजन दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियम में शुमार धर्मशाला (Dharamshala) में कराने का प्रयास करेगा।

और पढ़ें: पोटिंग ने बताया पिंक बॉल टेस्ट मैच में कहां हुई कंगारुओं से गलती, हल्के में लिया इस गेंदबाज को

अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने कोरोना के चलते रद्द हुए मैचों के बारे में बात करते हुए कहा कि हम इन मैचों से सीख लेकर आगे बढ़ रहे हैं, बारिश की परिस्थिति से निपटने के लिये यहां के ड्रेनेज सिस्टम को बेहतर करने की तैयारी की जा रही है।

गौरतलब है कि अगले साल भारत में आयोजित कराये जाने वाले टी20 विश्व कप को लेकर बीसीसीआई (BCCI) को 7 वेन्यू का चयन करना है, जिसमें अरुण धूमल (Arun Dhumal) की कोशिश है कि एक वेन्यू धर्मशाला (Dharamshala) जरूर हो।

और पढ़ें: AUS vs IND: हेजलवुड ने तोड़ा 73 साल पुराना रिकॉर्ड, टेस्ट में लगाया विकेटों का दोहरा शतक

अरुण धूमल (Arun Dhumal) ने धर्मशाला (Dharamshala) में मैचों का आयोजन कराने के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि कोरोना के चलते हिमाचल में पर्यटन का कारोबार पूरी तरह से पटरी से उतर गया है, ऐसे में टी20 विश्व कप के मैचों की मेजबानी यहां के स्थानीय लोगों के लिये राहत की तरह काम करेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, December 19, 2020, 18:47 [IST]
Other articles published on Dec 19, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X