विराट कोहली को लेकर शोएब अख्तर ने कही बड़ी बात, कर दी 120 शतकों की भविष्यवाणी

Posted By:

Shoaib Akhtar said Virat Kohli can hit 120 centuries

इस्लामाबाद। भारतीय कप्तान विराट कोहली नित नए आयाम खड़े कर रहे हैं। कोहली हर दिन क्रिकेट का कोई न कोई बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते और बनाते हैं। अभी हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ के पहले टेस्ट में विराट कोहली ने पहली पारी में 0 पर आउट होने के बाद दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा। कोहली के इस शतक की बदौलत भारत हारा हुआ मैच जीतने की कगार पर पहुंच गया था। हालांकि खराब लाइट की वजह से मैच जल्दी समाप्त हुआ नतीजा ड्रॉ रहा। श्रीलंका के खिलाफ ये शतक कोहली का 50वां इंटरनेशनल शतक था।

अब कोहली की तारीफ की है पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने। शोएब अख्तर का मानना है कि विराट कोहली 40 वर्ष की उम्र के बाद भी खेल सकते हैं। अख्तर ने कहा कि सिर्फ कोहली ही सचिन तेंदुलकर के 100 इंटरनेशनल सेंचुरी के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कोहली की दिल खोलकर तारीफ की। उन्होंने कोहली को आधुनिक युग का महान बल्लेबाज बताया। अख्तर ने हालांकि यह भी कहा कि सचिन के साथ विराट की तुलना ठीक नहीं है।

खलीज टाइम्स से बातचीत में शोएब अख्तर ने कहा कि "जब बात लक्ष्य का पीछा करने की हो तो उनसे बेहतर कोई नहीं है। हां उन्होंने 50 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगा लिए हैं और अब मुझे ये लगता है कि वो ही एकमात्र खिलाड़ी हैं जो सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। उन पर कोई दबाव नहीं है, उन्हें अपने खेल का आनंद उठाना चाहिए।"

अख्तर ने आगे कहा कि अगर मिस्बाह-उल-हक 43 साल की उम्र तक खेल सकते हैं तो विराट कोहली भी 44 साल तक खेल सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि सचिन सर्वकालिक महान खिलाड़ी हैं और आज के युग में कोहली महान खिलाड़ी हैं।

इसे भी पढ़ेंः- एशेज सीरीजः जुबानी जंग के साथ-साथ शुरू होगा क्रिकेट का महायुद्ध, जानिए एशेज की दिलचस्प कहानी

Story first published: Wednesday, November 22, 2017, 19:28 [IST]
Other articles published on Nov 22, 2017
Please Wait while comments are loading...