शुबमन गिल ने बताया, उनके रोल मॉडल विराट कोहली ने कैसे की उनकी मदद

Shubman Gill: From Under-19 Sensation to India's New Test Player | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: शुबमन गिल भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम में शामिल होने वाले नए खिलाड़ी हैं। 20 साल का यह बल्लेबाज 2 अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया है। गिल ने अपने चयन के बाद अपने रोल मॉडल, पंजाब की टीम के साथ बिताया समय अपनी आगे की महत्वकांक्षाओं पर बात की है।

विराट कोहली है रोल मॉडल-

विराट कोहली है रोल मॉडल-

शुबमन गिल के रोल मॉडल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए गिल ने बताया- मेरे पास मेरे रोल मॉडल हैं। मैं विराट भैया के काम को फॉलो करने की कोशिश करता हूं लेकिन मुझे पता है कि हर खिलाड़ी अलग होता है और आप किसी को लंबे समय तक कॉपी नहीं कर सकते हैं, मुझे पता है कि मैं पहली ही गेंद से हिट लगा सकता हूं लेकिन साथ ही मुझे यह भी पता कि बड़ी पारियां कैसे खेलनी हैं। ये हालातों पर निर्भर करता है।

युवराज और हरभजन सिंह का प्रभाव-

युवराज और हरभजन सिंह का प्रभाव-

गिल की पंजाब रणजी ट्रॉफी में एंट्री केवल 18 साल की उम्र में हो गई थी और तब से उन्होंने 1,000 से ज्यादा प्रथम श्रेणी रन 72 से भी अधिक के औसत के साथ बनाए हैं। गिल मानते हैं कि वे भाग्यशाली थे क्योंकि उनकी टीम में भारत के दो वरिष्ठ खिलाड़ी युवराज सिंह और हरभजन सिंह खेल रहे थे। गिल बताते हैं- वे बहुत ही मददगार थे। युवी पा मेरी प्रेरणा हैं। उनकी यात्रा, उनका संघर्ष अपनी सेहत के साथ बहुत ही ज्यादा प्रेरणादायक है। इसने मुझे टॉप ग्रेड क्रिकेट के लिए तैयार होने में काफी मदद की।

सेलेक्शन को लेकर क्या सोचते हैं गिल

सेलेक्शन को लेकर क्या सोचते हैं गिल

गिल ने अपने टेस्ट चयन को लेकर बात करते हुए बताया है- टेस्ट टीम में जगह मिलना मेरे जैसे युवा खिलाड़ियों के लिए बड़ी बात है। मैं उत्साहित हूं। मैं ये नहीं कहूंगा कि मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी लेकिन कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिनको सोचकर आप खेल के मैदान पर नहीं जाते हैं। ईमानदारी से कहूं तो क्रिकेट के मैदान पर अपने प्रदर्शन पर ध्यान लगा रहा था। गिल को इस दौरान इंडिया ए टीम की कप्तानी करने का भी मौका मिला। उन्होंने इसको सम्मान की बात बताने के साथ ही नया अनुभव भी बताया है।

वहाब रियाज ने लिया रेड बॉल क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक, बताया कब करेंगे वापसी

कोच ने की गिल की तारीफ

कोच ने की गिल की तारीफ

भारत ए टीम के कोच सितांशु कोटक का कहना है- 'चयनकर्ताओं के दिमाग में कुछ चल रहा था जब उन्होंने गिल को भारत ए टीम का कप्तान नियुक्त किया था। उसने अच्छा काम करके दिखाया और कप्तान के तौर पर काफी परिपक्वता दिखाई। मैं झूठ बोलूंगा अगर मुझे यह इस चयन से कोई सरप्राइज हुआ है तो। वह क्रिकेट के हर फॉर्मेट में रन कर रहा था और वह इसका हकदार था।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 13, 2019, 14:28 [IST]
Other articles published on Sep 13, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X