सौरव गांगुली की हेल्थ को लेकर अस्पताल ने दी अपडेट, जानें अब कैसी है तबियत

Sourav Ganguly suffering from Triple Vessel Disease, Know about this disease | वनइंडिया हिंदी

Sourav Ganguly Health Update No heart attack BCCI president vitals are Stable Will remain in Hospital for 2 more days: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को बुधवार को एक बार फिर सीने में दर्द की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बुधवार दोपहर को सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत की जिसके बाद उन्हें कोलकाता स्थित अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। उल्लेखनीय है कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को इसी महीने 1 जनवरी को छोटा सा हार्ट अटैक आया जिसके बाद उन्हें कोलकाता के वुडलैंडस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को इस दौरान एंजियोप्लास्टी से गुजरना पड़ा था और उनके हार्ट के वॉल्व में 3 ब्लॉकेज पाये गये थे। अस्पताल ने गांगुली (Sourav Ganguly) को डिस्चार्ज करते हुए बताया था कि उन्होंने इस दिग्गज खिलाड़ी के एक वॉल्व में स्टंट डाल दिया है जबकि बाकी 2 में स्टंट डालने के लिये दोबारा एंजियोप्लास्टी करानी पड़ेगी। इस बीच वुडलैंड्स अस्पताल के डॉक्टर सपतार्सी बासु और सरोज मंडल ने अपोलो हॉस्पिटल पहुंच कर सौरव गांगुली की हेल्थ की जांच की और न्यूज एजेंसी एनआई के अनुसार कल गुरुवार को अपोलो अस्पताल के डॉक्टर आफताब खान प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. देवी शेट्टी की मौजूदगी में सौरव गांगुली के हार्ट में दूसरा स्टेंट डालेंगे।

और पढ़ें: एक ही समय पर दो देशों के खिलाफ सीरीज खेलेगी ऑस्ट्रेलिया, किया टीमों का ऐलान

वहीं जब बुधवार को गांगुली (Sourav Ganguly) को दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया तो अस्पताल ने जानकारी देते हुए बताया कि वह यहां पर सिर्फ रूटीन चेकअप के लिये आये हैं। इस दौरान उन्हें सीने में दर्द और बेचैनी की परेशानी मंगलवार शाम से थी जिसके चलते उन्हें भर्ती कर लिया गया है और अगले 2 दिन तक वो अस्पताल में ही डॉक्टर्स की निगरानी में रखे जायेंगे।

अपोलो अस्पताल ने अपनी ओर से जारी किये गये बयान में कहा, 'सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अपने दिल की जांच कराने के लिये आये हैं, अस्पताल में भर्ती होने के बाद उनके उनकी हालत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।'

वहीं परिवार के करीबी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) मंगलवार की शाम से ही तकलीफ महसूस कर रहे थे और जब उनका ईसीजी कराया गया तो उसमें कुछ बदलाव दिखे। बदलाव पाये जाने के बाद सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के परिवार ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया।

और पढ़ें: PAK vs SA: फवाद आलम ने शतक लगा पाकिस्तान को बचाया, साउथ अफ्रीका पर दिलाई बढ़त

गौरतलब है कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को अस्पताल ले जाने के लिये कोलकाता पुलिस ने उनके घर बेहाला से लेकर अपोलो हॉस्पिटल तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया था। आपको बता दें कि अभी सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की दूसरी एंजियोप्लास्टी नहीं हुई है और अगर जरूरत पड़ी तो कुछ हफ्तों में उनके हार्ट में एक और स्टेंट डाला जा सकता है। फिलहाल गांगुली (Sourav Ganguly) के इलाज के लिए 4 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड गठित किया गया है जो लगातार उनकी हेल्थ पर निगरानी बनाये हुए है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, January 27, 2021, 21:38 [IST]
Other articles published on Jan 27, 2021

Latest Videos

    + More
    POLLS
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Yes No
    Settings X