गांगुली XI बनाम कोहली XI- चोपड़ा ने कराया दो धाकड़ टीमों में मुकाबला, कौन होगा विजेता

नई दिल्ली: क्या होता अगर सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह का सामना किया होता? और रविचंद्रन अश्विन ने राहुल द्रविड़ को पछाड़ने की कोशिश की होती? या जहीर खान ने सौरव गांगुली की रणनीति के उपयोग के साथ चेतेश्वर पुजारा की तकनीक भेदने की कोशिश की होती? क्या यह एक सपने जैसी स्थिति यह नहीं है? भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने एक ऐसा ही सपना सामने रखा है जिसमें सौरव गांगुली और कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में दो भारतीय टेस्ट टीम बनाकर उनको आपस में लड़ाने का फैसला किया।

आकाश चोपड़ा ने बनाया दो दमदार टीमों को भिड़ाने का प्लान-

आकाश चोपड़ा ने बनाया दो दमदार टीमों को भिड़ाने का प्लान-

चोपड़ा, जिन्होंने भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के नेतृत्व में खेला था, ने कहा, 'हम ऑस्ट्रेलिया गए और वहां सीरीज को ड्रॉ किया। हम पाकिस्तान गए और उन्हें हराया। भारत में, हमने एक सीरीज ड्रॉ की और एक सीरीज ऑस्ट्रेलिया से हारी। और सौरव गांगुली की टीम ने इंग्लैंड में सीरीज भी ड्रॉ कराई। यह एक अच्छी टीम थी, एक टीम जिसने हमें विदेशों में जीतना सिखाया, "चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा।

Happy B'day: वे 5 मौके जब हरभजन ने अपनी बल्लेबाजी से विपक्षियों को किया पस्त

दादा की टीम में खुद को ओपनिंग पर रखा-

दादा की टीम में खुद को ओपनिंग पर रखा-

"विराट कोहली की टीम ने कंगारूओं की घरेलू परिस्थितियों में ऑस्ट्रेलिया को हराया है, भारतीय क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाली एकमात्र टीम है। लेकिन वे दक्षिण अफ्रीका में हार गए और इंग्लैंड में काफी बुरी तरह से हार गए। दक्षिण अफ्रीका में, वे करीब आए, लेकिन श्रृंखला 2-1 से हार गए।

सौरव गांगुली की इलेवन में, चोपड़ा ने खुद और वीरेंद्र सहवाग के साथ ओपनिंग करने का फैसला किया, जबकि उन्होंने राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर को क्रमश: नंबर 3 और नंबर 4 चुना। VVS लक्ष्मण का नाम नंबर 5 पर रखा, जिसके बाद कप्तान सौरव गांगुली को चुना।

कोहली की टीम में रोहित-मयंक करेंगे शुरुआत-

कोहली की टीम में रोहित-मयंक करेंगे शुरुआत-

चोपड़ा ने पार्थिव पटेल कीपर के रूप में चुना और अनिल कुंबले और हरभजन सिंह के साथ उनके दो स्पिनर बन गए। जहीर खान और अजीत अगरकर को सीमर के रूप में चुना गया था।

विराट कोहली से नहीं, पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाजों से अपनी तुलना चाहते हैं बाबर आजम

जब विराट कोहली की इलेवन चुनने की बारी आई तो चोपड़ा ने रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल का नाम सलामी बल्लेबाजों के तौर पर लिया। नं .3 पर रॉक-सॉलिड चेतेश्वर पुजारा हैं। कप्तान विराट कोहली ने नंबर 4 पर कब्जा जमाया, जबकि उनके डेप्युटी अजिंक्य रहाणे नंबर 5 पर थे।

चोपड़ा ने निकाला निष्कर्ष- कौन होगा विजेता

चोपड़ा ने निकाला निष्कर्ष- कौन होगा विजेता

नंबर 6 पर, चोपड़ा प्रभावशाली हनुमा विहारी के साथ विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के साथ गए, जिन्हें चोपड़ा ने दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक बताया।

आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को स्पिनरों के रूप में पसंद किया गया। चोपड़ा ने ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के बीच में किसी को लेने की इच्छा जताई।

मैन-टू-मैन तुलना करने के बाद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आखिरकार इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि गांगुली की अगुवाई वाली टीम कोहली की टीम को हरा देगी।

दोनों प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं-

दोनों प्लेइंग इलेवन इस प्रकार हैं-

सौरव गांगुली की इलेवन: वीरेंद्र सहवाग, आकाश चोपड़ा, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण, सौरव गांगुली, पार्थिव पटेल, हरभजन सिंह, अनिल कुंबले, जहीर खान, अजीत अगरकर

पहले टेस्ट से पूर्व इंग्लिश ऑलराउंडर हुआ बीमार, कोरोना टेस्ट कराया, अब नतीजे का इन्तजार

विराट कोहली की इलेवन: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी / जसप्रीत बुमराह

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, July 3, 2020, 11:36 [IST]
Other articles published on Jul 3, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X