SA vs PAK: सुपर ड्रामे के बाद पारी की आखिरी गेंद पर जीता पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका को 3 विकेट से हराया

SA vs PAK
Photo Credit: ICC/twitter

South Africa vs Pakistan 1st ODI After Super Drama Pakistan won by 3 Wickets on last ball of innings: नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने पहुंची पाकिस्तान की टीम ने आज अपना पहला वनडे मैच सेंचुरियन के मैदान पर खेला जहां पर आखिरी गेंद तक चले सुपर ड्रामे के बाद पाकिस्तान की टीम ने 3 विकेट से जीत हासिल की और सीरीज में 0-1 की बढ़त हासिल कर ली है। सेंचुरियन के मैदान पर खेले गये इस मैच में फैन्स की सांसे आखिरी गेंद तक अटकी रही लेकिन आखिरी गेंद पर पाकिस्तान की टीम जीत हासिल करने में कामयाब रही।

IPL 2021: 3 कारण जिसके चलते चेन्नई सुपर किंग्स धोनी के बाद रैना को नहीं देना चाहती टीम की कमान

सेंचुरियन में खेले गये इस मैच में पाकिस्तान की टीम के लिये कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और शानदार गेंदबाजी करते हुए पूरी दक्षिण अफ्रीकी टीम को निर्धारित 50 ओवर्स में 273 रन पर रोकने का काम किया। पाकिस्तान की टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये एडेन मार्करम (19) और क्विंटन डिकॉक (20) की साझेदारी को 34 रन पर तोड़ने का काम किया।

2011 विश्व कप में खेलने वाले थे रोहित शर्मा फिर इस वजह से कटा पत्ता, पूर्व चयनकर्ता ने किया खुलासा

दुसैं के शतक से 273 के स्कोर पर पहुंची साउथ अफ्रीका

दुसैं के शतक से 273 के स्कोर पर पहुंची साउथ अफ्रीका

वहीं अगले 21 रन के अंदर साउथ अफ्रीका की टीम ने अपने 4 विकेट खो दिये थे, जिसके बाद वान डार दुसैं (नाबाद 123) ने पारी को संभालने का काम किया और डेविड मिलर (50) के साथ 116 रनों की साझेदारी की। इस दौरान दुसैं ने अपना पहला शतक पूरा किया तो मिलर ने भी अर्धशतक लगाने का काम किया। साउथ अफ्रीका के लिये एंडिले फेकलुक्वायो (29) और कगिसो रबाडा (13) ने कुछ अच्छे शॉटस खेलकर टीम के स्कोर को 273 रनों तक पहुंंचाने का काम किया।

बाबर आजम के शतक से पाकिस्तान ने की अच्छी शुरुआत

बाबर आजम के शतक से पाकिस्तान ने की अच्छी शुरुआत

वहीं 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने अपना पहला विकेट महज 9 रन पर खो दिया था लेकिन कप्तान बाबर आजम (103) और इमाम उल हक (70) की शानदार पारियों के दम पर दूसरे विकेट के लिये 177 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया। यहां से पाकिस्तान के लिये जीत बेहद आसान लग रही थी लेकिन तभी अफ्रीकी गेंदबाजों ने वापसी करते हुए 17 रन के अंदर पाकिस्तान के 4 विकेट गिरा दिये।

पाकिस्तान के लिये मोहम्मद रिजवान (40) और शादाब खान (33) ने अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन एक बार फिर से अफ्रीका बॉलर्स ने वापसी कराई। आलम यह रहा कि आखिरी 12 गेंदों में पाकिस्तान को जीत के लिये 14 रन की दरकार थी। एंगिडी 49वां ओवर करने आये जिसमें पाकिस्तानी बल्लेबाज शादाब खान को 3 बार जीवनदान मिला।

आखिरी 2 ओवर्स में हुआ सुपरड्रामा

आखिरी 2 ओवर्स में हुआ सुपरड्रामा

एंगिडी की चौथी गेंद पर शादाब ने कैच उठा दिया था लेकिन दुसैं उसे पकड़ नहीं सके और उन्हें पहला जीवनदान मिला। अगली गेंद पर एंगिडी ने शादाब को बोल्ड मारा लेकिन गेंद को कमर से ऊपर होने की वजह से नो बॉल दे दिया गया। आखिरी गेंद पर गेंद विकेटकीपर के पास से निकल गई और कैच नहीं हुआ। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने इस ओवर में 11 रन बटोर लिये थे और जीत के लिये आखिरी 6 गेंदों में 3 रन की दरकार थी।

आखिरी ओवर करने आये फेकलुक्वायो ने पहली ही गेंद पर शादाब खान को कैच कराकर वापस भेजा और अगली 3 गेंदों पर कोई रन दिया। अब पाकिस्तान को 2 गेंद में 3 रन की दरकार थी। पांचवी गेंद पर फहीम अशरफ ने 2 रन और आखिरी गेंद पर 1 रन लेकर आखिरकार पाकिस्तान को मैच जिता ही दिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, April 2, 2021, 22:28 [IST]
Other articles published on Apr 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X