SRH vs KXIP: दुबई के मैदान पर जानें क्यों काली पट्टी बांधकर उतरे हैदराबाद के खिलाड़ी

IPL 2020
Photo Credit: BCCI/IPL
IPL 2020: SRH players wear black armbands in memory of Afghanistan's Najeeb Tarakai |Oneindia Sports

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 22वें मैच में आज दुबई के मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलने उतरी है। इस दौरान हैदराबाद की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और पंजाब के सामने 202 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

हालांकि इस दौरान मैदान पर खिलाड़ी अपनी बाजू पर काली बांधकर खेलते दिखाई दिये, जिसके बाद फैन्स के बीच खिलाड़ियों के ऐसा करने के पीछे के कारण को लेकर चर्चा होने लगी है।

और पढ़ें: SRH vs KXIP: हैदराबाद के खिलाफ खेलने को तैयार थे क्रिस गेल, इस वजह से नहीं किये गये शामिल

इस सवाल का जवाब हम आप तक लाये हैं, दरअसल इस मैच में यह खिलाड़ी अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीब तरकाई को श्रद्धांजलि देने के लिये अपनी बाजू पर काली पट्टी बांधकर उतरे।

उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान के इस टॉप ऑर्डर बल्लेबाज की एक सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद महज 29 साल की उम्र में मौत हो गई। नजीब 2 अक्टूबर को एक रोड एक्सिडेंट का शिकार हुए थे जिसके बाद उन्हें नांगरहार के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस दौरान वह पहले कोमा में चले गये थे जिसके बाद बुधवार को उनकी मौत हो गई।

और पढ़ें: SRH vs KXIP: डेविड वॉर्नर ने जड़ा 50वां अर्धशतक, नाम किये कई बड़े रिकॉर्ड

गौरतलब है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। आपको बता दें कि दुबई में खेले जा रहे इस मैच में हैदराबाद की टीम ने पहले खेलते हुए जॉनी बेयरस्टो (97) और डेविड वॉर्नर (52) के दम पर 201 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। पंजाब के लिये रवि बिश्नोई ने 16वें ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट करके टीम की वापसी कराई और एक समय जो हैदराबाद की टीम 220-230 रनों तक जा रही थी तो उसे 201 रनों तक रोक दिया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 7 - October 20 2021, 03:30 PM
नामीबिया
Netherlands
Predict Now

Story first published: Thursday, October 8, 2020, 22:38 [IST]
Other articles published on Oct 8, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X