SL vs SA: नॉर्खिया ने लगाया विकेटों का छक्का, 157 पर ढेर हुई श्रीलंका

SL vs SA
Photo Credit: ICC/twitter

Sri Lanka vs South Africa 2nd Test Day 1 Match highlights: नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच श्रीलंकाई टीम इस समय साउथ अफ्रीका (South Africa) के दौरे पर है, जहां पर वो 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज के पहले मैच में साउथ अफ्रीकी टीम ने श्रीलंका (Sri Lanka) को एक पारी और 45 रनों से रौंदकर जीत हासिल की थी। इसके बाद श्रीलंकाई टीम ने दूसरे मैच में वापसी करने के लिये 4 बदलाव किये, हालांकि इसका कोई खास असर दूसरे मैच में देखने को नहीं मिला। रविवार को जोहान्सबर्ग में शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

वहीं साउथ अफ्रीकी टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में भी शानदार गेंदबाजी की और पहले दिन महज 40.3 ओवर में पूरी श्रीलंकाई टीम को ऑल आउट कर दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका (Sri Lanka) की टीम ने महज 19 रन पर कप्तान करुणारत्ने के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया। एनरिच नॉर्खिया (Anrich Nortje) ने श्रीलंकाई टीम को पहला झटका देने का काम किया।

PAK vs NZ: पाकिस्तानी गेंदबाज करते हैं उम्र में हेराफेरी, पूर्व तेज गेंदबाज ने लगाया बड़ा आरोप

हालांकि वहीं कुशल परेरा (60) और थिरिमाने (17) ने दूसरे विकेट के लिये तेजी से रन जोड़ने का काम किया और 52 रनों की साझेदारी की। पहले सेशन में ऐसा लग रहा था कि श्रीलंकाई टीम अच्छी शुरुआत कर रही है, लेकिन तभी दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज वियान मूल्डर ने 2 ओवर में 3 विकेट हासिल कर श्रीलंकाई टीम को बैकफुट पर धकेल दिया।

वहीं लंच के बाद एनरिच नॉर्खिया (Anrich Nortje) की गेंदबाजी का कहर श्रीलंकाई टीम पर जमकर बरसने को देखने को मिला। नॉर्खिया (Anrich Nortje) ने 14.3 ओवर गेंदबाजी की और 56 रन देकर 6 विकेट हासिल किये, तो वहीं पर वियान मूल्डर ने 7 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट हासिल किये।

अगर भारत को करनी है T20 World Cup 2021 की मेजबानी तो चुकाने होंगे 906 करोड़, ICC ने बनाया दबाव

नॉर्खिया (Anrich Nortje) की गेंदबाजी का कहर ऐसा रहा कि श्रीलंकाई टीम के 7 बल्लेबाज दाहई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। वहीं अफ्रीकी टीम के लिये सिंपाला ने एक विकेट हासिल किया।

श्रीलंका (Sri Lanka) के लिये दुष्मंता चमीरा (22) और वानेंदु हसारंगा (29) ने 8वें विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की और श्रीलंकाई टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया। वहीं नॉर्खिया (Anrich Nortje) ने दुष्मंता चमीरा का विकेट लेकर दूसरी बार टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट हासिल करने का कारनामा किया।

वहीं रनों का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीकी टीम की शुरुआत खराब रही और उसने सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम का विकेट महज 34 रन पर खो दिया। 24 ओवर के खेल के बाद साउथ अफ्रीकी टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 82 रन बना लिये थे, तो वहीं पर सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने टेस्ट करियर का 16वां अर्धशतक भी पूरा किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, January 3, 2021, 20:10 [IST]
Other articles published on Jan 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X