गावस्कर ने दी कोहली को सलाह- वापसी करनी है तो इस पूर्व क्रिकेटर से बात करो

नई दिल्ली। महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने विराट कोहली को बल्ले से अपनी फॉर्म वापस पाने के लिए सचिन तेंदुलकर की मदद लेने की सलाह दी है। 32 वर्षीय कोहली का पिछले 24 महीनों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं हुआ है क्योंकि उन्होंने इस अवधि के दौरान एक भी शतक नहीं बनाया है। हालांकि उन्होंने कई अर्धशतक जमाए हैं, लेकिन शतक नहीं बना पाए।

इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज व्यक्तिगत मोर्चे पर कोहली के लिए काफी बुरा सपना रही है, हालांकि भारत ने लॉर्ड्स में दूसरा गेम 151 रनों से जीता था। गावस्कर इस बात से चिंतित थे कि दिल्ली में जन्मा यह बल्लेबाज शरीर से दूर खेलकर ऑफ स्टंप के बाहर कमजोर दिख रहा है।

Sunil Gavaskar says Kohli should seek Tendulkar's Help to get rid of his poor Form | वनइंडिया हिंदी

सुनील गावस्कर की राय
गावस्कर ने सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बात करते हुए कहा, ''यह मेरे लिए थोड़ी चिंता की बात है क्योंकि वह पांचवें, छठे और यहां तक ​​कि सातवें स्टंप पर आउट हो रहे हैं। 2014 में, वह ऑफ स्टंप के आसपास अधिक आउट हो रहे थे।" गावस्कर ने स्पष्ट रूप से कहा कि कोहली को अपनी बल्लेबाजी के मुद्दों को हल करने के लिए तत्काल आधार पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से बात करनी चाहिए। अनुभवी ने कोहली के अनुसरण के लिए एक खाके के रूप में 2004 में सिडनी में तेंदुलकर की दस्तक का उदाहरण भी सामने रखा।

यह भी पढ़ें - IPL 2021 : इन तीन भारतीयों ने खूब नाम कमाया, लेकिन कभी शतक नहीं लगा सके

उन्होंने कहा, "उन्हें सचिन तेंदुलकर को तुरंत एक फोन करना चाहिए और पूछना चाहिए कि मुझे क्या करना चाहिए? उन्हें वही करना चाहिए जो सचिन तेंदुलकर ने सिडनी में किया था। अपने आप से कहो कि मैं कवर ड्राइव नहीं खेलने जा रहा हूं।" 2014 में वापस जब विराट का इंग्लैंड दौरे पर बुरा समय था, उन्होंने तेंदुलकर से संपर्क किया था। उस वर्ष बाद में, उन्होंने अपना फॉर्म वापस हासिल कर लिया और एमएस धोनी के शुद्धतम प्रारूप से संन्यास लेने के बाद भारत के पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान भी बन गए।

मौजूदा टेस्ट सीरीज में विराट ने अब तक 0, 42, 20 और सात के स्कोर बनाए हैं। जेम्स एंडरसन ने उन्हें सबसे लंबे प्रारूप में सातवीं बार आउट किया। ओली रॉबिन्सन और सैम कुरेन भी कोहली की खाल में उतरने में सफल रहे हैं। जहां तक ​​मौजूदा खेल का सवाल है, इंग्लैंड 42 रनों से आगे चल रहा है और उसके पहले पारी के सभी 10 विकेट बरकरार हैं। इससे पहले थ्री लायंस के तेज गेंदबाजों के कहर के बाद भारत 78 रन पर आउट हो गया था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 26, 2021, 10:54 [IST]
Other articles published on Aug 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X