द्रविड़ ने पहले बता दिया था, अकमल अगली गेंद पर कैच देगा- रैना ने किया परफेक्ट प्लान का खुलासा

नई दिल्ली: भारत के लिए सुरेश रैना की सबसे बड़ी उपलब्धियां एमएस धोनी की कप्तानी में आई थीं। हालांकि, बहुत से लोग यह नहीं जानते होंगे कि उन्होंने राहुल द्रविड़ के तहत अपनी शुरुआत की। द्रविड़ के कप्तान होने पर उन्हें अपनी क्षमता दिखाने का मौका दिया गया। पूर्व भारतीय कप्तान ने भी रैना के शुरुआती दिनों में काफी हद तक उनका समर्थन किया था।

हाल ही में एक बातचीत के दौरान, रैना ने राहुल द्रविड़ की प्रतिभा के बारे में बात की। उन्होंने अतीत से एक उदाहरण लिया और बताया कि कैसे कर्नाटक के बल्लेबाज खेल को डिकोड करने में सक्षम थे।

रैना ने किया द्रविड़ के परफेक्ट प्लान का खुलासा-

रैना ने किया द्रविड़ के परफेक्ट प्लान का खुलासा-

इस चैट के दौरान, रैना ने 2006 में भारत और पाकिस्तान के बीच एक वनडे के दौरान हुई एक घटना के बारे में बात की।

शोएब ने कहा- सुशांत से बात ना करने का पछतावा, जिंदगी के बारे में बहुत कुछ बता सकता था

जिस घटना के बारे में उन्होंने बात की थी, वह एक योजना के बारे में थी, जिसे द्रविड़ ने पाकिस्तान के आक्रामक विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल को आउट करने के लिए बनाया था। रैना ने खुलासा किया कि कैसे राहुल के पास अकमल को आउट करने की योजना थी।

द्रविड़ ने बनाया प्लान, अगली ही गेंद पर अकमल ने दिया कैच-

द्रविड़ ने बनाया प्लान, अगली ही गेंद पर अकमल ने दिया कैच-

उन्होंने कहा, 'मुझे पाकिस्तान के खिलाफ कैच याद है जो मैंने प्वाइंट पर लिए थे। राहुल द्रविड़ हमारे कप्तान थे, इरफान पठान गेंदबाज थे और कामरान अकमल बल्लेबाजी कर रहे थे। उस समय 15 गज में क्षेत्ररक्षकों के लिए एक नियम था। तो राहुल भाई ने मुझसे पूछा कि क्या आप प्वाइंट पर खड़े होंगे? मैंने कहा हां कृपया मुझे बताएं कि कहां खड़ा होना है ', उन्होंने कहा कि आप आगे झुकें और कैच लेने के लिए तैयार रहें, "रैना ने एबीपी न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में कपिल देव से कहा।

बल्लेबाजों को डिकोड करना जानते थे द्रविड़-

बल्लेबाजों को डिकोड करना जानते थे द्रविड़-

और योजना पूरी तरह से काम कर गई। जैसे ही रैना को उस क्षेत्ररक्षण की स्थिति में भेजा गया, अकमल ने एक गेंद सीधे उनके पास मार दी। इरफान पठान ने अकमल को उस शॉट को खेलने के लिए जगह दी और सबसे अच्छे क्षेत्ररक्षकों में से एक रैना ने गेंद को पूरी तरह से पकड़ लिया। गेंद को पकड़ते ही युवा रैना अपने कप्तान के पास जश्न मनाने के लिए दौड़ पड़े।

5 रिकॉर्ड जो पुरुष क्रिकेट में बनने से पहले ही महिलाओं ने अपने नाम कर लिए थे

रैना ने कहा- राहुल भाई पहले से जानते थे कैच आएगा

रैना ने कहा- राहुल भाई पहले से जानते थे कैच आएगा

"जिस पल इरफान ने अगली गेंद डाली, अकमल ने उसे जोर से मारा। मैंने सिर्फ गेंद देखी और यह सीधे मेरे हाथ में आ गई।" चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज ने कहा कि मुझे सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाली बात यह थी कि राहुल भाई जानते थे कि एक कैच वहां आ सकता है और यह अगली डिलीवरी में आया, " 33 वर्षीय रैना ने कहा।

द्रविड़ की शानदार कप्तानी वाली इस वीडियो को आप यहां पर देख सकते हैं-

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, June 28, 2020, 14:54 [IST]
Other articles published on Jun 28, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X