'आपके कवर ड्राइव को मिस करेंगे': PM मोदी ने लिखा रैना को खत, बल्लेबाज ने दी ये प्रतिक्रिया

Prime Minister Modi writes letter to Suresh Raina on his retirement after MS Dhoni | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी को उनके इंटरनेशनल करियर से संन्यास लेने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने खत लिखा था। ऐसा ही एक खत उन्होंने धोनी के साथ रिटायर हुए सुरेश रैना के लिए भी लिखा है। इस खत को रैना ने खुद सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।

रैना ने 15 अगस्त को अपने रिटायरमेंट की घोषणा तब की थी जब उससे कुछ ही देर पहले धोनी खुद को रिटायर घोषित कर चुके थे।

पीएम ने लिखा रैना की तारीफ में पत्र-

पीएम ने लिखा रैना की तारीफ में पत्र-

प्रधानमंत्री द्वारा लिखे इस पत्र के मुख्य अंश इस प्रकार हैं-

पीएम ने साफ लिखा है- मैं आपको रिटायर शब्द से नहीं बुलाना चाहता क्योंकि आप अभी भी काफी युवा और उर्जावान हैं और अपनी अगली पारी के लिए पैड बांध रहे हैं।

पीएम आगे लिखते हैं, 'मुरादनगर की गलियों में आपका खेल से जुड़ाव हुआ और लखनऊ को आपने इसको आगे बढ़ाया और फिर आप भारत के लिए तीनों फॉर्मेंट में खेले, एक ऐसा देश जिसको आप गहराई से प्यार करते हैं,' मोदी ने लिखा।

'लोग आपके खूबसूरत कवर ड्राइव को मिस करेंगे'

'लोग आपके खूबसूरत कवर ड्राइव को मिस करेंगे'

उन्होंने लिखा कि पीढ़ियां आपको उपयोगी ऑलराउंडर, शानदार फील्डर के तौर पर जानेगी और आपने कुछ सर्वश्रेष्ठ कैच भी लिए हैं। उन्होंने रैना की टी20 विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खूबियों को भी उजागर किया और कहा कि यह आसान फॉर्मेट नहीं है।

IPL 2020: नए टाइटल स्पॉन्सर ड्रीम 11 के साथ आईपीएल ने शेयर किया अपना नया लोगो

2011 विश्व कप सेमीफाइनल का जिक्र करते हुए मोदी लिखते हैं, 'मैंने आपको (रैना) मोटेरा स्टेडियम, अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खेलते हुए लाइव एक्शन में देखा था और आपकी पारी ने टीम की जीत में अहम योगदान दिया था। मैं विश्वास से कह सकता हूं लोग आपके खूबसूरत कवर ड्राइव को मिस करेंगे।'

रैना के सामाजिक कामों की भी तारीफ की-

रैना के सामाजिक कामों की भी तारीफ की-

इसके साथ प्रधानमंत्री ने रैना के उल्लेखनीय सामाजिक कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा, 'आपने महिलाओं के सशक्तिकरण में योगदान दिया है, स्वच्छ भारत और जरूरतमंदों की मदद की है। मुझे खुशी है आप भारत की सांस्कृतिक जड़ों से जुड़े हैं।

'मैं पूरे विश्वास से कह सकता हूं कि आप जो भी भविष्य में करेंगे उसको भी इतनी ही सफलतापूर्वक करेंगे। मैं आशा करता हूं यह इस समय का उपयोग आप प्रियंका, ग्रेसिया और रियो के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने में भी करेंगे,' इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने पत्र का समापन कर दिया।

रैना ने दी ये प्रतिक्रिया-

रैना ने दी ये प्रतिक्रिया-

रैना ने इस पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। उन्होंने लिखा है-

जब हम खेलते हैं, तब अपना खून और पसीना देश के लिए देते हैं। इससे बेहतर कुछ भी नहीं हो सकता कि देशवासियों और देश के प्रधानमंत्री द्वारा तारीफ की जाए। नरेंद्र मोदी जी आपके शब्दों और शुभकामनाओं के लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं। मैं कृतज्ञता के साथ इसको स्वीकार करता हूं। जय हिंद।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, August 21, 2020, 10:27 [IST]
Other articles published on Aug 21, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X