श्रीसंत का बड़ा खुलासा, बताया क्यों 36 के बजाय पहनते हैं 369 नंबर की जर्सी

Syed Mushtaq Ali T20 Trophy Kerala pacer Sreesanth reveals Why he wear Jersey number 369: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (Sreesanth) ने खुद पर बैन लगने के करीब 7 साल के बाद खेल के मैदान पर वापसी की है और इस समय नेशनल टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में केरल की टीम का हिस्सा हैं। आईपीएल में मैच फिक्सिंग के कथित आरोपों में फंसने के चलते श्रीसंत (Sreesanth) को 7 साल तक क्रिकेट के मैदान से दूर रहना पड़ा था, जिससे वापसी करने के बाद उनका यह पहला नेशनल टूर्नामेंट है।

भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज से केरल की टीम को काफी उम्मीदें हैं और विश्वास है कि जल्द ही यह तेज गेंदबाज जबरदस्त वापसी करेगा और केरल को ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभायेगा। वापसी करने के साथ ही श्रीसंत (Sreesanth) के तेवर बदले हुए नजर आ रहे हैं, इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने अपनी जर्सी का नंबर भी बदल दिया है।

अब घर बैठे जीत सकते हैं एक बिलियन डॉलर, जानें कैसे

बैन लगने से पहले श्रीसंत (Sreesanth) 36 नंबर की जर्सी पहनते थे लेकिन वापसी करने के बाद से उन्होंने जर्सी का नंबर बदलकर 369 कर दिया है। एक टीवी चैनल को दिये गये इंटरव्यू के दौरान जब श्रीसंत (Sreesanth) से इसको लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि इसके पीछे का राज उनका परिवार है।

उन्होंने कहा,'खेल के मैदान पर वापसी करना और प्रथम श्रेणी क्रिकेट में केरल को रणजी और ईरानी ट्रॉफी का चैम्पियन बनाना उनका सपना है। केरल राज्य क्रिकेट संघ की ओर से दोबारा खेलने की अनुमति मिलना मेरे लिये नये जन्म जैसा है। इस बार मैं 36 के बजाय 369 की जर्सी पहन रहा हूं, क्योंकि मेरी बेटी श्रीसान्विका का जन्म 9 मई को हुआ था, जिसके नाम का मतलब लक्ष्मी होता है। इसके अलावा मेरी पत्नी को घर में नयन बुलाते हैं जो कि इंग्लिश में नाइन जैसा साउंड करता है, इस वजह से मैंने अपने नये जन्म की शुरुआत परिवार के साथ की और जर्सी के नंबर को बदलकर 369 कर दिया।'

गौरतलब है कि श्रीसंत (Sreesanth) ने केरल के लिये पुडुचेरी के खिलाफ वापसी करते हुए पहले मैच में 4 ओवर गेंदबाजी की और 29 रन देकर एक विकेट हासिल किया। श्रीसंत (Sreesanth) ने पुडुचेरी के बल्लेबाज फाबिद अहमद को अपनी आउटस्विंगर पर चलता किया, जिसके बाद वह भावुक हो गये। हालांकि मुंबई के खिलाफ दूसरे मैच में यशस्वी जायसवाल ने उनकी गेंदबाजी के परखच्चे उड़ाये और वो महंगे साबित हुए।

ENG vs SL: श्रीलंका दौरे पर मचा हड़कंप, कोरोना के नये स्ट्रेन से संक्रमित हैं मोइन अली

केरल की टीम को श्रीसंत (Sreesanth) पर भरोसा है कि वह जल्द ही लय हासिल करेंगे और टीम के लिये जबरदस्त प्रदर्शन करते नजर आयेंगे। आपको बता दें कि सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल की टीम ने अब तक अपने दोनों मैच में जीत हासिल की है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, January 14, 2021, 22:32 [IST]
Other articles published on Jan 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X