सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट के लिये BCCI ने जारी किये नये नियम, जानें क्या होगा बदलाव

Syed Mushtaq Ali Trophy T20 Championship BCCI issues New rules and policies for playing Domestic Cricket: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पिछले 10 महीनों से ठप्प पड़े हुए घरेलू क्रिकेट को दोबारा शुरू करने तैयारी कर ली है, बीसीसीआई (BCCI) अपने घरेलू सत्र की शुरुआत 10 जनवरी से सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के जरिये करने वाला है। इसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने नये नियमों की लिस्ट जारी कर दी है। बीसीसीआई (BCCI) ने इसके तहत साफ किया है कि वैश्विक टूर्नामेंट की तरह ही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी गेंदबाजों को बॉल पर लार लगाने की अनुमति नहीं होगी।

मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (MPCA) के एक अधिकारी ने बुधवार को घरेलू सत्र की शुरुआत के लिये 30 पेजों का प्रोटोकॉल जारी किया है जिसमें बॉयो बबल में मैचों का आयोजन कराने से लेकर गेंद पर लार नहीं लगाने तक के बारे में बताया गया है।

और पढ़ें: Test Championship के लिये भारत-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में फंसा पेंच, जानें क्या है फाइनल का गणित

इस में कहा गया है कि मैच के दौरान गेंदों पर लार नहीं लगा सकते, इतना ही नहीं जब घरेलू सीजन के दौरान टीमें अभ्यास कर रही हों या फिर मैच के दौरान गेंद किसी ऐसे व्यक्ति के पास जाती है जो बायो बबल का हिस्सा नहीं है तो गेंद खिलाड़ियों को दिये जाने से पहले अंपायर या स्टाफ मेंबर्स के जरिये सैनिटाइज करनी जरूरी होगी।

प्रोटोकॉल में खिलाड़ियों के ठहरने, उनके रहने की जगह और बॉयोबबल में सुरक्षा बनाये रखने के लिये नियमों के बारे में जानकारी दी गई है। इस दौरान खिलाड़ियों को बायोबबल में एंट्री करने से पहले 6 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन में रखा जायेगा और इस दौरान उनका 4 बार कोरोना टेस्ट कराया जायेगा और जब वो टेस्ट में नेगेटिव पाये जायेंगे तो उन्हें बायोबबल में जगह दी गई है।

और पढ़ें: AUS vs IND: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी को लेकर सचिन तेंदुलकर ने कही बड़ी बात, जानें क्या बोले

प्रोटोकॉल में यह भी कहा गया है कि कोविड-19 से बचाव के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन पर खिलाड़ियों और टीम के सहायक स्टाफ के खिलाफ बीसीसीआई (BCCI) अनुशासनात्मक कार्रवाई करेगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, December 30, 2020, 21:41 [IST]
Other articles published on Dec 30, 2020

Latest Videos

    + More
    POLLS
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Yes No
    Settings X