'T-20 विश्व कप में भारत पर होगा अधिक दवाब', बाबर आजम ने बताई वजह

Babar Azam feels Virat Kohli & Co. will be under more pressure at T20 World Cup | वनइंडिया हिन्दी

कराची : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने खुलासा किया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख और पूर्व सलामी बल्लेबाज रमीज राजा के साथ उनकी सकारात्मक चर्चा हुई, जो 13 सितंबर के बाद पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर के इस कदम के बाद भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। आजम ने क्रिकेट पाकिस्तान के हवाले से कहा, "मैंने राजा भाई के साथ सकारात्मक चर्चा की। उन्होंने हमारे साथ अपनी मानसिकता साझा की और हम इसे आगे बढ़ाएंगे।"

उन्होंने आगामी न्यूजीलैंड सीरीज के लिए पीसीबी द्वारा हाल ही में की गई टीम की घोषणा के बारे में भी राज खोला। उन्होंने कहा, "हमने न्यूजीलैंड वनडे के लिए एक संतुलित टीम चुनी है। हमें मध्यक्रम में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और यह सीरीज खिलाड़ियों के लिए वापसी करने का अच्छा मौका है और टीम में अपनी जगह पक्की कर रही है। मुझ पर कप्तानी का कोई दबाव नहीं है। मैं अपनी गलतियों से सीखने की कोशिश करता हूं।"

यह भी पढ़ें- ये हैं टेस्ट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टाॅप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में हैं सभी विदेशी

आजम ने टी20 विश्व कप में 24 अक्तूबर को खेले जाने वाले ब्लॉकबस्टर भारत-पाकिस्तान संघर्ष पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि छोटे प्रारूप में मैच-अभ्यास की कमी भारत को नुकसान देगी, क्योंकि वे वर्तमान में टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्होंने 20 ओवरों का क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने कहा, "टी20 विश्व कप मैच के दौरान भारत पर पाकिस्तान की तुलना में अधिक दबाव में होगा क्योंकि उन्होंने काफी समय से एक समूह के रूप में टी20 क्रिकेट नहीं खेला है। भारत अभी टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है और उसके बाद वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट में व्यस्त हो जाएंगे।''

आजम ने यह भी कहा कि पाकिस्तान, जिसने पिछले कुछ वर्षों में संयुक्त अरब अमीरात में अपना अधिकांश क्रिकेट खेला है, उन परिस्थितियों में घर जैसा महसूस करेगा। आजम ने कहा, "यूएई हमारे घरेलू मैदान की तरह है और हम मैदान पर अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करेंगे।" हालांकि, सभी टीमों के पास इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे भाग के दौरान संयुक्त अरब अमीरात की परिस्थितियों के साथ तालमेल बिठाने का मौका होगा, जो टी 20 विश्व कप शुरू होने से पहले खाड़ी देश में खेला जाएगा। संयोग से इस साल विश्व कप की आधिकारिक शुरुआत से दो दिन पहले ही आईपीएल का फाइनल खेला जाना है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 3, 2021, 16:31 [IST]
Other articles published on Sep 3, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X