2 हफ्ते में तीसरे युवा क्रिकेटर ने भारत छोड़ थामा अमेरिका का हाथ, MCL के साथ किया 3 साल का करार

Harmeet Singh
Photo Credit: Twitter

नई दिल्ली। पिछले 2 हफ्तों में भारतीय क्रिकेट के घरेलू स्टार्स के लिये अमेरिका उम्मीदों का देश बनकर उभरा है। हाल ही में भारत को अंडर 19 विश्व कप जिताने वाले कप्तान उन्मुक्त चंद ने भारत में अपने करियर को अलविदा कहने के बाद अमेरिका की मेजर क्रिकेट लीग में खेलने का ऐलान किया था। वहीं पर अब उन्हीं के टीम के पूर्व साथी और लेफ्ट आर्म स्पिनर हरमीत सिंह ने भी मेजर क्रिकेट लीग की टीम सिएटल थंडरबोल्ट के साथ 3 साल का करार किया है और जल्द ही वह बेहतर भविष्य की संभावनाओं के लिये अमेरिका का रुख करेंगे। ऐसा लग रहा है जैसे भारत में घरेलू क्रिकेटर्स को उम्मीद के अनुसार मौके नहीं मिल पा रहे हैं जिसके चलते एक के बाद एक खिलाड़ी भारत छोड़कर अमेरिका में अपना भविष्य तलाशने के लिये जा रहे हैं।

और पढ़ें: अपनी बहन से की है शादी और जल्द बनने वाले हैं पिता, विश्व चैम्पियन खिलाड़ी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

उन्मुक्त चंद की कप्तानी में साल 2012 का अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम में हरमीत सिंत भी थे। हरमीत की बात करें तो उन्होंने मुंबई की ओर से 31 प्रथम श्रेणी मैचों में शिरकत की है और इस दौरान 87 विकेट हासिल किये तो साथ ही 733 रनों का भी योगदान दिया है।

और पढ़ें: IND vs ENG: हेडिंग्ले टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा एक और झटका, कंधे की चोट से बाहर हुए मार्क वुड

इस वजह से अमेरिका शिफ्ट होने का किया फैसला

इस वजह से अमेरिका शिफ्ट होने का किया फैसला

अपने अमेरिका शिफ्ट होने के बारे में बात करते हुए इस 28 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि मुंबई में उन्हें क्रिकेट में बेहद कम मौके मिल रहे थे तो वहीं पर एमसीएल में उन्हें मौके के साथ ही अच्छा पैसा भी मिल रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ बात करते हुए हरमीत सिंह ने बताया कि उन्होंने बीसीसीआई को जुलाई में ही अपने संन्यास की बात कह दी थी। इसके पीछे का कारण बताते हुए हरमीत ने कहा कि मुंबई की ओर से खेलते हुए मुझे ज्यादा मौके नहीं मिल रहे थे जो कि मेरी घरेलू टीम है। वहीं अमेरिका में मुझे ज्यादा क्रिकेट खेलने के मौके के साथ अच्छा पैसा भी मिल रहा है जो कि थोड़ी सी सुरक्षा की बात करता है। वहां पर क्रिकेट का स्तर भी अच्छा है।

2023 तक मिल सकती है यूएसए की टीम में एंट्री

2023 तक मिल सकती है यूएसए की टीम में एंट्री

हरमीत ने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में यूएसए की राष्ट्रीय टीम में भी जगह बनाने में कामयाब होंगे और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल सकेंगे।

उन्होंने कहा,'अगर आप लगातार 30 महीनों तक अमेरिका में रहते हैं तो आप अमेरिका की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने के हकदार हो जाते हैं। मैंने 3 साल का करार किया है और मैं यहां पर 12 महीने पहले ही पूरे कर चुका हूं। बस 18 महीने का समय और बाकी है। मुझे लगता है कि 2023 की शुरुआत में मैं अमेरिका के लिये अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का हकदार बन जाउंगा और मेरी उम्र भी 30 हो जायेगी। एक स्पिनर के तौर पर यह आपके खेल का सबसे शानदार पड़ाव होता है।'

मुझे फेल होने का मौका भी नहीं मिला

मुझे फेल होने का मौका भी नहीं मिला

गौरतलब है कि हरमीत सिंह ने मुंबई के लिये साल 2009 में डेब्यू किया था लेकिन लगातार मैचों में जगह न बन पाने के चलते उन्हें भारतीय क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ा। उन्हें यह भी महसूस होता है कि मुंबई क्रिकेट की ओर से उन्हें एक बार भी पूरा सीजन अपना टैलेंट दिखाने का मौका नहीं दिया गया।

उन्होंने कहा,'मैंने 2009 में मुंबई के लिये अपना डेब्यू किया लेकिन एक बार भी मुझे खुद को साबित करने के लिये पूरा एक सीजन नहीं दिया गया। इसके बावजूद 2017 तक मैंने मुंबई के लिये खेलने के अपने सपने का पीछा किया। लगभग एक दशक का समय बीत गया है और मुझे मुंबई के लिये सिर्फ 9 मैच ही खेलने को मिले हैं। मुझे फेल होने का भी मौका नहीं दिया गया है साबित करने के लिये मौका मिलना तो दूर की बात है।'

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 19 - October 26 2021, 07:30 PM
पाकिस्तान
न्यूजीलैंड
Predict Now

Story first published: Monday, August 23, 2021, 20:02 [IST]
Other articles published on Aug 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X