'अपने गंदे इरादों को मेरे साथ न जोड़ें', अरशद नदीम के साथ जबरदस्ती विवाद खड़ा करने पर भड़के नीरज चोपड़ा

Neeraj Chopra posted a video after remark on Pakistan Javelin thrower Arshad Nadeem | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। जापान की राजधानी टोक्यो में भारत के लिये एथलेटिक्स का पहला गोल्ड मेडल जीतने वाले भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर मीडिया और फैन्स को लताड़ा है। नीरज चोपड़ा ने यह गुस्सा सोशल मीडिया पर ओलंपिक के एक वीडियो के वायरल होने के बाद निकाला है। दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में पाकिस्तान के भाला फेंक खिलाड़ी अरशद नदीम ओलंपिक के फाइनल में नीरज चोपड़ा का भाला लिये हुए नजर आ रहे हैं, ऐसे में जब वो नीरज के पास पहुंचते हैं तो वो अपना भाला वापस लेकर थ्रो करने के लिये जाते हैं।

और पढ़ें: IND vs ENG: हेडिंग्ले में चारों खाने चित्त हुई विराट सेना, हमीद-बर्न्स ने अर्धशतक ठोंक बनाई बढ़त

हालांकि इस वीडियो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर कई फैन्स ने पाकिस्तानी खिलाड़ी के खिलाफ जहर उगलना शुरू कर दिया है उनकी भावनाओं को गलत बताते हुए कहा जा रहा है कि वो फाइनल से पहले नीरज चोपड़ा की भागीदारी को प्रभावित करना चाहते थे।

और पढ़ें: Asian बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची मुस्कान, भारत ने पक्के किये 29 मेडल

मेरा नाम लेकर गंदा एजेंडा पूरा कर रहे हैं लोग

मेरा नाम लेकर गंदा एजेंडा पूरा कर रहे हैं लोग

इसी मुद्दे पर नीरज चोपड़ा ने ट्विटर का सहारा लेकर एक वीडियो शेयर किया है और सोशल मीडिया पर अरशद नदीम के खिलाफ जो कुछ भी चल रहा है उसको लेकर अपनी नाराजगी जताई है। नीरज चोपड़ा ने अपनी एक वीडियो पोस्ट की है जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'मेरी आप सभी से विनती है की मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर अपने गंदे एजेंडा के साथ जोड़ने और उस एजेंडा को आगे बढ़ाने का माध्यम न बनायें। खेल हम सभी को एकजुट होकर साथ रहना सिखाता हैं और कुछ भी कहने से पहले खेल के नियमों को जानना जरूरी होता है।'

नीरज चोपड़ा ने आगे कहा कि मेरे हालिया इंटरव्यू में दिये गये बयान को गलत तरीके से पेश किया गया और लोगों ने उसका गलत मतलब निकालकर जिस तरह की प्रतिक्रिया दी है वह निराश करने वाली है।

नियम के अंदर ही काम कर रहे थे नदीम

नियम के अंदर ही काम कर रहे थे नदीम

वहीं पर अपने वीडियो में नदीम कह रहे हैं कि हम सभी खिलाड़ियों के पास निजी भाले होते हैं लेकिन नियम के अनुसार कोई भी किसी का भी भाला इस्तेमाल कर सकता है। यही नियम है और नदीम मेरा भाला लेकर सिर्फ अभ्यास कर रहा था, इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

इस दौरान उन्होंने सभी लोगों के समर्थन और प्यार के लिये शुक्रिया भी कहा लेकिन साथ ही उन्होंने लोगों से विनती की है कि मेरे बयान का सहारा लेकर किसी के खिलाफ ठेंस पहुंचाने वाले बयान न दें और इस मुद्दे को बेवजह तूल न दें।

इंटरव्यू के बाद बन गया था मुद्दा

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा अरशद नदीम और नीरज चोपड़ा का वीडियो उस समय बड़ा मुद्दा बन गया जब एक इंटरव्यू के दौरान नीरज ने बताया कि उन्होंने पहला थ्रो जल्दबाजी में क्यों फेंका था। नीरज ने बताया कि उनका भाला नदीम के पास था जिसे लेने में समय लगा और इसी के चलते वह जल्दी में भाला फेंकते नजर आये।

उन्होंने कहा था,' मैं ओलंपिक के फाइनल मैच की शुरुआत से ही अपना भाला ढूंढ रहा था, हालांकि वो मुझे मिल नहीं रहा था। तभी मुझे सामने अरशद नदीम दिखाई दिये जो मेरा भाला लेकर घूम रहे थे। तब मैंने उनसे कहा कि भाई यह मेरा भाला है, मुझे दीजिये, मुझे फेंकने जाना है। उन्होंने तुरंत ही मुझे वह भाला दिया और इसी वजह से मैं आप सभी को पहला थ्रो फेंकते हुए जल्दबाजी में दिखा था।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 26, 2021, 16:02 [IST]
Other articles published on Aug 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X