Vijay Hazare: सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी ने मचाई धूम, जड़ दिया लिस्ट ए क्रिकेट का दूसरा सबसे तेज शतक

IPL 2021
Photo Credit: BCCI/IPL

Vijay Hazare Trophy 2021 Ahead of IPL 2021 SRH player Abhishek Sharma Slams 2nd Fastest Century in List A cricket: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे अमीर और मशहूर टी20 क्रिकेट लीग आईपीएल के 14वें सीजन से पहले भारत में घरेलू वनडे टूर्नामेंट में विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन किया जा रहा है, जहां पर भारतीय क्रिकेट के युवा खिलाड़ी अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी कौशल का शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग की तैयारी करते हुए नजर आ रहे हैं। इसी फेहरिस्त में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के लिये खेलने वाले हरफनमौला खिलाड़ी अभिषेक शर्मा ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड तोड़ने का काम किया और इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ गये हैं।

लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड 2 दिन पहले संन्यास लेने वाले युसूफ पठान के नाम है जिन्होंने बड़ौदा की ओर से खेलते हुए साल 2010 में 40 गेंदों में शतक लगाने का कारनामा किया था। वहीं अभिषेक शर्मा ने पंजाब की ओर से खेलते हुए महज 42 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। अभिषेक शर्मा ने सबसे तेज शतक लगाने के मामले में सूर्यकुमार यादव के इसी साल (50 गेंदों में शतक) बनाये रिकॉर्ड को तोड़ा तो वहीं साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय कप्तान विराट कोहली की ओर से 52 गेंदों में खेली गई शतकीय पारी अब चौथे नंबर पर खिसक गई है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का दावा, भारत से मेजबानी छीन यूएई में आयोजित होगा टी20 विश्व कप, जाने क्यों

पंजाब और मध्यप्रदेश के बीच खेले गये इस मैच में चौके-छक्कों की बारिश देखने को मिली। मध्य प्रदेश की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेंकटेश अय्यर ( 146 गेंदों में 198 रन), आदित्य श्रीवात्सव (नाबाद 88 रन) और रजत पाटिदार (54) की पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवर्स में 402 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

वहीं पर पंजाब की ओर से अभिषेक शर्मा के अलावा कोई और बल्लेबाज टिक नहीं सका और पूरी टीम 42.3 ओवर्स में 297 रन पर ऑल आउट हो गई। अभिषेक शर्मा ने अपनी पारी के दौरान 8 चौके और 9 बड़े लंबे छक्के लगाने का काम किया।

अगर WTC के फाइनल में पहुंचा भारत तो नहीं होगा एशिया कप का आयोजन, जानें क्यों पाकिस्तान ने दिया यह बयान

इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में मध्य प्रदेश की टीम ने आसान जीत हासिल की लेकिन अभिषेक शर्मा की इस पारी ने कई लोगों को अपना दीवाना बना दिया। आईपीएल 2021 के आगाज से पहले इस युवा खिलाड़ी की ऐसी पारी को देखकर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी काफी खुश नजर आ रही है और अब उसे अपना मध्यक्रम ज्यादा मजबूत नजर आ रहा होगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, February 28, 2021, 18:46 [IST]
Other articles published on Feb 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X