Vijay Hazare: नॉकआउट गेम्स के लिये दिल्ली को मिली मेजबानी, 13 महीने में पहली बार होंगे मैच

Vijay Hazare Trophy 2021 Delhi Will Host 8 Knockout games from march 7 first time in 13 months: नई दिल्ली। दुनिया की सबसे मशहूर क्रिकेट लीग आईपीएल के 14वें सीजन से पहले उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिये खुश कर देनी वाली खबर सामने आई है। भारत में इस समय जारी घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी अपने दूसरे चरण की ओर है और बीसीसीआई ने इसके नॉकआउट मुकाबलों की मेजबानी का जिम्मा दिल्ली को दिया है। 7 मार्च से शुरु होने वाले नॉकआउट गेम्स के लिये दिल्ली क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने साफ किया है कि सभी मैचों का आयोजन पालम ग्राउंड और अरुण जेटली स्टेडियम में किया जायेगा। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं की है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के बॉर्डर पर लगातार जारी किसान आंदोलन को देखते हुए उसे बोर्ड ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट की मेजबानी के लिये अनुपलब्ध बताया था हालांक अब बीसीसीआई और डीडीसीए ने भरोसा जताया है कि यह टूर्नामेंट बिना परेशानी के दिल्ली में आयोजित किया जा सकता है। यहां पर दिल्ली कैपिटल्स के लिये अच्छी खबर यह है कि अगर डीडीसीए इन नॉकआउट गेम्स की मेजबानी सफलतापूर्वक कर लेता है तो अप्रैल में होने वाले आईपीएल में दिल्ली में भी कुछ मैचों का आयोजन किया जा सकता है जिसका फायदा होम टीम उठा सकती है।

ICC Test Rankings में भी छाये रोहित-अश्विन, हासिल की करियर की बेस्ट रेटिंग

डीडीसीए अधिकारी ने मेजबानी के बारे में बात करते हुए कहा,'फिलहाल हमें मैचों का आयोजन करने में कोई परेशानी नहीं दिख रही है। हमें भरोसा है कि खेल बिना किसी रुकावट के आगे बढ़ेगा। दिल्ली 7 मार्च से विजय हजारे ट्रॉफी के 8 नॉकआउट मैचों की मेजबानी करने को तैयार है जिसमें 1 एलिमिनेटर, 4 क्वार्टर फाइनल, 2 सेमीफाइनल और फाइनल शामिल है। हमने सभी टीमों को 2 मार्च तक दिल्ली पहुंचने को कहा है जहां पर उन्हें 5 दिन क्वारंटीन रखा जायेगा।'

गौरतलब है कि विजय हजार ट्रॉफी का फाइनल मैच 14 मार्च को खेला जायेगा। इस बीच बीसीसीआई ने महिला क्रिकेट की शुरुआत का ऐलान करते हुए 11 मार्च से होने वाले महिला वनडे टूर्नामेंट की मेजबानी की सूचना सभी राज्य संघों को भेज दी है। बीसीसीआई ने साफ किया है कि टूर्नामेंट के सभी मैच सूरत, राजकोट, जयपुर, इंदौर, चेन्नई और बेंगलुरु समेत 6 शहरों में आयोजित किये जायेंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का दावा, भारत से मेजबानी छीन यूएई में आयोजित होगा टी20 विश्व कप, जाने क्यों

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट के लिये सभी टीमों को 4 मार्च तक अपने दिये हुए स्थानों पर एकत्रित होना होगा, जहां पर 3 कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद खिलाड़ियों को बायोबबल में प्रवेश मिल जायेगा। महिला वनडे टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबले 28 मार्च से खेले जायेंगे जबिक फाइनल मुकाबला 4 अप्रैल को खेला जाएगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, February 28, 2021, 18:19 [IST]
Other articles published on Feb 28, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X