Vijay Hazare: 15 चौके, 2 छक्के लगाकर पृथ्वी शॉ ने की धमाकेदार वापसी, शतक लगा मुंबई को जिताया

Vijay Hazare Trophy Prithvi Shaw Slams 2 Sixes 15 fours to Score Century lead Mumbai win over Delhi: नई दिल्ली। दुनिया भर में फैली महामारी के बीच भारत में घरेलू क्रिकेट की वापसी हुई है और इस बीच वनडे प्रारूप में आयोजित की जाने वाली विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। पिछले काफी समय से भारत के टेस्ट प्रारूप में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले पृथ्वी शॉ खराब फॉर्म के चलते इंग्लैंड के खिलाफ टीम का हिस्सा नहीं है और घरेलू क्रिकेट में मुंबई की टीम के लिये खेल रहे हैं। खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे में जबरदस्त वापसी करते हुए दिल्ली के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 7 विकेट से जीत दिलाने का काम किया।

पृथ्वी शॉ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने खराब दौरे को पीछे छोड़ते हुए मुंबई के लिये 105 रनों की नाबाद पारी खेली और दिल्ली की ओर से दिये गये 212 रनों के लक्ष्य को महज 31.5 ओवर्स में हासिल कर लिया। रविवार को खेले गये इस मैच में दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और हिम्मत सिंह के 106 रनों की पारी के बावजूद 7 विकेट खोकर सिर्फ 211 रन ही बना सकी।

IND vs ENG: स्पिनर्स या पेसर्स, मोटेरा स्टेडियम में किसका रहेगा बोलबाला, जानें क्या कहते हैं आकंड़े

दिल्ली के दोनों सलामी बल्लेबाज अनुज रावत और शिखर धवन खाता खोलने में नाकाम रहे और नीतिश राणा भी 2 रन बनाकर वापस पवेलियन लौटे। वहीं जोंटी सिंधू भी खाता खोल पाने में नाकाम रहे जिसके चलते दिल्ली की टीम ने महज 12 रन पर अपने 4 विकेट को दिये थे। दिल्ली के लिये क्षितिज शर्मा और ललित यादव भी 5 रन बनबाकर वापस पवेलियन लौटे। 32 रन पर 6 विकेट खो देने के बाद दिल्ली की टीम को हिम्मत सिंह और शिवांक वशिष्ठ ने संभालने का काम किया, जिन्होंने 7वें विकेट के लिये 122 रनों की साझेदारी की।

शिवांक ने जहां 70 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 55 रन बनाने का काम किया तो वहीं हिम्मत सिंह ने 6 चौके 2 छक्के की मदद से 106 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान प्रदीप सांगवान ने भी नाबाद 28 रनों की पारी खेल दिल्ली की टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया।

मुंबई के लिये बायें हाथ के स्पिन शम्स मुलानी ने शानदार गेंदबाजी की और 33 रन देकर 2 विकेट हासिल किये तो वहीं पर धवल कुलकर्णी ने 35 रन देकर विकेट हासिल किये। 212 रनों का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम के लिये यशस्वी जायसवाल (8) और पृथ्वी शॉ (105) ने पारी का आगाज किया लेकिन जायसवाल 30 रन के स्कोर पर शिवांक का शिकार हो गये। कप्तान श्रेयस अय्यर (39) और सूर्यकुमार यादव (50) ने पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारियां की और दिल्ली की टीम को मैच से बाहर कर दिया।

IND vs ENG: पूर्व चयनकर्ता ने विराट कोहली को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया- टीम मीटिंग में कैसा होता है बर्ताव

वहीं शॉ ने 89 गेंदों में 15 चौके 2 छक्के की मदद से नाबाद 105 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाने का काम किया। खराब फॉर्म से जूझ रहे शॉ के लिये यह पारी आत्म-विश्वास बढ़ाने का काम करेगी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, February 22, 2021, 20:30 [IST]
Other articles published on Feb 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X